Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने के...

आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने के लिए पीएम मोदी ने की अशरफ गनी की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान में शांति के मजबूत प्रयास करने के लिए अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी की प्रशंसा की और उम्मीद जतायी कि सभी पक्ष उनके इन कामों की सराहना करेंगे।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 10 Jun 2018, 13:09:52 IST

चिंगदाओ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान में शांति के मजबूत प्रयास करने के लिए अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी की प्रशंसा की और उम्मीद जतायी कि सभी पक्ष उनके इन कामों की सराहना करेंगे। उन्होंने इसी क्रम में गनी द्वारा ईद के मौके पर संघर्षविराम की घोषणा करने का जिक्र किया। मोदी यहां शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के सीमित सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने एससीओ में अफगानिस्तान के लिए संपर्क समूह बनाने में भारत महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। (कनाडा के साथ तनाव के बीच सिंगापुर के लिए रवाना हुए ट्रंप )

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ममनून हुसैन की मौजूदगी में मोदी ने कहा , ‘‘ आतंकवाद और चरमपंथ के प्रभावों का अफगानिस्तान एक दुर्भाग्यपूर्ण उदाहरण है। मुझे उम्मीद है कि शांति की दिशा में राष्ट्रपति गनी ने जो मजबूत पहल की है उसका सभी पक्ष सम्मान करेंगे। ’’मोदी ने ईद के मौके पर तालिबान के साथ हफ्तेभर लंबे संघर्षविराम की घोषणा का जिक्र किया।

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते गनी ने ट्वीट कर कहा था कि रमजान के महीने में 27 वें दिन से ईद - उल - फित्र के पांचवे दिन तक संघर्ष विराम रहेगा। यह 12 से 19 जून तक रहेगा। गनी की घोषणा के बाद कल तालिबान ने ईद के पहले तीन दिन गोलीबारी रोकने की घोषणा की है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: PM Modi appreciates Ashraf Ghani to take steps against terrorism