Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया इमरान के 'नए पाकिस्तान' में शख्स...

इमरान के 'नए पाकिस्तान' में शख्स का दावा, अगवा हुई हिंदू लड़की ने अपनाया इस्लाम, दोनों ने किया निकाह

पाकिस्तान में एक शख्स ने दावा किया है कि सिंध प्रांत से जिस नाबालिग लड़की का अपहरण चार हथियारबंद लोगों ने किया था उसने इस्लाम कबूल कर लिया है और उससे शादी कर ली है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Mar 2019, 16:25:37 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक शख्स ने दावा किया है कि सिंध प्रांत से जिस नाबालिग लड़की का अपहरण चार हथियारबंद लोगों ने किया था उसने इस्लाम कबूल कर लिया है और उससे शादी कर ली है। इसी तरह का मामला कुछ दिन पहले आया था जिसके बाद राष्ट्रव्यापी रोष व्याप्त हो गया था। एक दिन पहले प्रांतीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री हरि राम किशोर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि अपहरण के मामले की प्राथमिकी दर्ज की जाए और लड़की के परिवार को सुरक्षा दी जाए।

लड़की के पिता ने शिकायत दी है कि 17 मार्च को उनकी 14 साल की बेटी को बादिन जिले में स्थित उनके घर से चार हथियारबंद लोगों ने अगवा कर लिया था। इसके बाद मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। चार में तीन हथियारबंद लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, एक व्यक्ति ने दावा किया है कि लड़की अब उसकी पत्नी है और उसने इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया है।

खबर के मुताबिक, व्यक्ति ने पत्रकारों को दस्तावेज भेजे हैं जिसमें दावा किया गया है कि समराव शहर में उसके मदरसे में 17 मार्च को पीर जान आगा खान सरहांदी ने लड़की को इस्लाम स्वीकार कराया, जिसके बाद उसने लड़की से शादी कर ली। खबर में कहा गया है कि उमरकोट जिले के रहने वाले व्यक्ति ने लड़की के पिता के इस दावे को भी खारिज किया कि वह नाबालिग है। उसने कहा कि लड़की की उम्र 19 साल है।

गौरतलब है कि यह घटना सिंध के घोटकी जिले में दो हिन्दू नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर उनका जबरन धर्मांतरण कराने को लेकर राष्ट्र व्यापी रोष के बीच हुई है। बता दें कि मामले में भारतीय विदेश मंत्री ने पाकिस्तान में भारत के उच्च आयोग से रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने मामले में जांच के आदेश दिए थे।

(इनपुट- भाषा)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From Asia