Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया F-16 के पायलट को भारत का...

F-16 के पायलट को भारत का पायलट समझकर पाकिस्‍तानियों ने पीट-पीटकर मार डाला!

रिपोर्ट के मुताबिक एफ-16 फाइटर जेट क्रैश होने के बाद पायलट शहाजुद्दीन पैराशूट के जरिए बाहर निकल गए थे। पैराशूट के जरिए वह पीओके के नौशेरा सेक्टर में पहुंच गए।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 02 Mar 2019, 13:09:28 IST

नई दिल्ली: भारतीय सीमा में एयर स्ट्राइक के मकसद से घुसे पाकिस्तानी एफ-16 के पायलट शहाजुद्दीन को पीओके में भीड़ ने मार डाला। पाकिस्तानी फाइटर जेट एफ-16 को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया था। इस फाइटर जेट को पायलट शहाजुद्दीन उड़ा रहे थे।

अंग्रेजी वेबसाइट फर्स्ट पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक एफ-16 फाइटर जेट क्रैश होने के बाद पायलट शहाजुद्दीन पैराशूट के जरिए बाहर निकल गए थे। पैराशूट के जरिए वह पीओके के नौशेरा सेक्टर में पहुंच गए। वहां पहुंचने के बाद लोगों ने उन्हें भारतीय पायलट समझा और पीट पीटकर मार डाला।

Related Stories

सूत्रों की मानें तो उन्‍हें बहुत बेदर्दी से लोगों ने पीटा। भीड़ को लगा कि वह एक भारतीय सैनिक हैं और इस गफलत में उनके साथ बुरा बर्ताव किया गया। जब तक लोगों को समझ में आता कि वह उनके ही देश के पायलट हैं, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया। इसके बाद भी उनकी जान नहीं बच सकी और उन्‍होंने दम तोड़ दिया।

शहाजुद्दीन की मौत की खबर का खुलासा लंदन के एक वकील खालिद उमर ने किया। खालिद के मुताबिक उन्हें एफ-16 विमान उड़ा रहे पायलट के परिजनों से सूचना मिली थी कि शहाजुद्दीन का विमान मार गिराया गया है। शहाजुद्दीन अपने विमान से इजेक्ट कर गए थे। वह जब जमीन पर पहुंचे तब वहां की भीड़ ने उन्हें भारतीय वायु सेना का विंग कमांडर समझकर मार दिया।

शहजाज पाकिस्‍तान एयरफोर्स की नंबर 19 स्‍क्‍वाड्रन में पायलट थे। 19 स्‍क्‍वाड्रन में एफ-16 फाइटर जेट है। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान जिन्होंने इस एफ-16 को मार गिराया और पाकिस्तानी विंग कमांडर शहाजउद्दीन में कई समानताएं हैं। 

भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन के पिता एस. वर्धमान एयर मार्शल रह चुके हैं। वहीं पाकिस्तानी विंग कमांडर के पिता वसीमउद्दीन भी पाकिस्तान एयर फोर्स में एयर मार्शल थे। एयर मार्शल रहते हुए वह एफ-16 और मिराज भी उड़ा चुके हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From Asia