Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में 21...

पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में 21 लोगों की मौत, 50 घायल

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को भीड़भाड़ वाले एक बाजार में हुए आत्मघाती हमले में 21 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गये। 

Bhasha
Reported by: Bhasha 12 Apr 2019, 19:20:15 IST

कराची: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को भीड़भाड़ वाले एक बाजार में हुए आत्मघाती हमले में 21 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गये। ऐसा माना जा रहा है कि हमले का निशाना शिया हजारा समुदाय के लोग थे। प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस हमले की निंदा की और इसकी जांच के आदेश दिये है। 

यह विस्फोट सुबह लगभग सात बजकर 35 मिनट पर क्वेटा में हजारगंज के एक व्यस्त थोक बाजार क्षेत्र में हुआ जहां हजारा और अन्य व्यापारी प्रतिदिन फल और सब्जियां खरीदने आते है और इसके बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थित अपनी दुकानों में बेचते है। उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि यह विस्फोट तब हुआ जब व्यापारी सब्जियों और फलों के बोरे ट्रकों में लाद रहे थे। विस्फोट का निशाना हजारा जातीय समुदाय था। हालांकि गृह मंत्री जियाउल्लाह लैंगोव ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि विस्फोट का लक्ष्य ‘‘एक खास समुदाय’’ था। उन्होंने बताया कि यह विस्फोट एक आत्मघाती हमला है। 

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में 21 लोग मारे गये है और 50 अन्य घायल हुए है। मौके पर मौजूद ईदी कल्याण ट्रस्ट के बचाव अधिकारी ने बताया कि उन्होंने अस्पतालों में लगभग 21 शवों को देखा है। चीमा ने बताया कि बम विस्फोट में हजारा समुदाय के आठ लोगों की मौत हो गई। जियो न्यूज की खबर के अनुसार सुरक्षा बलों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल के निकट स्थित इमारतें भी क्षतिग्रस्त हुई है। हमले की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। चीमा ने बताया कि विस्फोट के कारण बाजार में दुकानदारों और व्यापारियों को सुरक्षा उपलब्ध कराई जा रही है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में 21 लोगों की मौत, 50 घायल