Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया ‘सिर्फ एक वोट के लिए मेरे...

‘सिर्फ एक वोट के लिए मेरे पिता के हत्यारों के साथ समझौता किया गया है’

पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के दिवंगत विधायक सरदार सोरन सिंह के बेटे ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 25 Feb 2018, 19:45:30 IST

पेशावर: पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के दिवंगत विधायक सरदार सोरन सिंह के बेटे ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। सोरन के बेटे अजय सिंह ने खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री परवेज खट्टक और प्रांतीय विधानसभा अध्यक्ष पर आरोप लगाया है कि आगामी सीनेट चुनावों में सिर्फ एक वोट के लिए दोनों ने उनके पिता के कथित हत्यारे के साथ समझौता कर लिया है। सोरन सिंह की जब हत्या हुई थी तब वह परवेज खट्टक के सलाहकार थे।

खैबर पख्तूनख्वा के बुनेर जिले में अप्रैल 2016 में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के विधायक सरदार सोरन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सिंह अल्पसंख्यक सीट से प्रांतीय विधानसभा के लिए निर्वाचित हुये थे। सिंह के बेटे अजय सिंह ने खैबर पख्तूनख्वा सरकार से अपील की है वह आगामी 3 मार्च 2018 को होने वाले सीनेट चुनाव में PTI सीनेट उम्मीदवार के लिए एक वोट के वास्ते उनके पिता के हत्यारे को प्रांतीय विधानसभा में नहीं लाएं।

अजय का आरोप है कि बलदेव कुमार ने उनके पिता की हत्या की है जो कि अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित सीट के लिए तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के उम्मीदवारों की सूची में दूसरे स्थान पर थे। कुमार पेशावर स्थित आतंकवाद निरोधक अदालत में सुनवाई का सामना कर रहे हैं। अजय ने साथ ही सवाल पूछा कि सरकार कुमार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं जा रही है। अजय ने कहा, ‘खैबर पख्तूनख्वा सीनेट चुनाव में मात्र एक वोट के लिए PTI हत्यारे को प्रांतीय विधानसभा में लाना चाहती है।’

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Pakistan: Son of slain PTI MPA alleges KP CM, speaker of ‘striking a deal’ with accused

More From Asia