Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. भारत के साथ तनाव कम करने...

भारत के साथ तनाव कम करने के लिए पाक ने मांगी अमेरिका से मदद

पाकिस्तान ने भारत के साथ तनाव कम करने के लिए बुधवार को अमेरिका से मदद मांगी। उसने कहा है कि अफगानिस्तान के साथ लगने वाली पश्चिमी सीमा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए वह पूर्वी सीमा पर शांति चाहता है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 06 Sep 2018, 8:32:40 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारत के साथ तनाव कम करने के लिए बुधवार को अमेरिका से मदद मांगी। उसने कहा है कि अफगानिस्तान के साथ लगने वाली पश्चिमी सीमा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए वह पूर्वी सीमा पर शांति चाहता है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने अमेरिकी समकक्ष माइक पोम्पिओ से हुई बातचीत के बारे में संवाददाताओं से कहा, “अगर हम पश्चिमी पक्ष की ओर देखते हैं तो हम पूर्वी सीमा पर शांति चाहते हैं।” (अमेरिकी विदेश मंत्री ने इमरान खान से कहा- आतंकवादी संगठनों पर लगाम लगाने के लिए ‘और कदम उठाएं’ )

उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम उल्लंघनों के कारण लोगों को परेशानी होती है। कुरैशी ने कहा कि यह “जरूरी है कि हमे इस पर गौर करना चाहिए और इस पर विचार करना चाहिए कि हम किस प्रकार (पूर्वी सीमा पर) सुधार कर सकते हैं।”

उन्होंने दोहराया कि पाकिस्तान अपने सभी पड़ोसियों के साथ अमन चाहता है और कभी बातचीत से पीछे नहीं हटा है लेकिन ताली बजाने के लिए दो हाथों की जरूरत होती है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pakistan seeks US help to ease tensions with India