Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. कश्मीर मुद्दे का सही और शांतिपूर्ण...

कश्मीर मुद्दे का सही और शांतिपूर्ण समाधान ढूंढ़ना है: पाकिस्तान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि, उनका देश कश्मीर मुद्दे का उचित व शांतिपूर्ण समाधान ढूंढ़ने के लिए प्रतिबद्ध है। 'रेडियो पाकिस्तान' की रिपोर्ट के अनुसार, अजीज ने मंगलवार

IANS
IANS 30 Sep 2015, 11:31:23 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि, उनका देश कश्मीर मुद्दे का उचित व शांतिपूर्ण समाधान ढूंढ़ने के लिए प्रतिबद्ध है। 'रेडियो पाकिस्तान' की रिपोर्ट के अनुसार, अजीज ने मंगलवार को कश्मीर मुद्दे पर हुई एक बैठक में कहा कि कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान की स्थिति संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों पर आधारित है।

उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान आत्म-निर्णय का अधिकार हासिल करने के लिए कश्मीरी लोगों के संघर्ष को राजनीतिक, नैतिक व कूटनीतिक समर्थन प्रदान करने को लेकर दृढ़ है।

सलाहकार ने कहा कि पाकिस्तान बिना शर्त के किसी भी स्तर पर भारत के साथ वार्ता के लिए तैयार है।

जम्मू एवं कश्मीर पर ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन (OIC) के संपर्क समूह ने कश्मीर के लोगों के प्रति अपना पूर्ण समर्थन जताया।

OIC के विदेश मंत्रियों की बैठक न्यूयार्क में हुई थी। विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष, मंत्री व सरकारी प्रतिनिधि संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंचे हुए थे। इसी क्रम में यहां उनकी बैठक हुई।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: कश्मीर मुद्दे का सही और शांतिपूर्ण समाधान ढूंढ़ना है: पाकिस्तान