Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान की सरकारी मीडिया को पूरी...

पाकिस्तान की सरकारी मीडिया को पूरी संपादकीय स्वतंत्रता का इस्तेमाल करेगी: नए सूचना मंत्री

पाकिस्तान के सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ सरकार ने सरकारी मीडिया संस्थानों पर से सभी राजनीतिक प्रतिबंध हटा लिया है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 21 Aug 2018, 20:58:45 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने आज दावा किया कि इमरान खान के नेतृत्व वाली नई सरकार ने सरकारी मीडिया हाउसों पर से सभी राजनीतिक प्रतिबंध हटा लिया है।

मंत्री ने अगले तीन महीनों में अहम बदलावों का वादा करते हुए कहा कि नए निर्देश पाकिस्तान टेलीविजन और रेडियो पाकिस्तान जैसे सरकारी संस्थानों को पूरी संपादकीय स्वतंत्रता के लिए जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि नए निर्देश प्रधानमंत्री के दृष्टिपत्र की तर्ज पर हैं।

हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ सरकार ने सरकारी मीडिया संस्थानों पर से सभी राजनीतिक प्रतिबंध हटा लिया है। मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) और रेडियो पाकिस्तान अपनी पूर्ण संपादकीय स्वतंत्रता का अब इस्तेमाल करेंगे।

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक नए सूचना मंत्री ने इंटरनेट पर अंग्रेजी भाषा के रेडियो चैनल शुरू करने का भी प्रस्ताव किया। यह खासतौर पर अंतरराष्ट्रीय श्रोताओं के लिए होगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: पाकिस्तान की सरकारी मीडिया को पूरी संपादकीय स्वतंत्रता का इस्तेमाल करेगी: नए सूचना मंत्री