Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान: फेस्टिवल के आयोजन को लेकर...

पाकिस्तान: फेस्टिवल के आयोजन को लेकर छात्रों के दो गुटों में हिंसक झड़प, कई घायल

पाकिस्तान की पंजाब यूनिवर्सिटी में 2 छात्र समूहों के बीच हिंसक भिड़ंत में रविवार की रात करीब 25 छात्र घायल हो गए...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 22 Jan 2018, 20:14:45 IST

लाहौर: पाकिस्तान की पंजाब यूनिवर्सिटी में 2 छात्र समूहों के बीच हिंसक भिड़ंत में रविवार की रात करीब 25 छात्र घायल हो गए। कैम्पस में एक फेस्टिवल के आयोजन को लेकर यह भिड़ंत हुई। यह झगड़ा इस्लामी जमीयत तुल्बा (IJT) और पख्तून-बलोच छात्र परिषद् के बीच हॉस्टल और यूनिवर्सिटी कैम्पस में हुआ। घायल छात्रों को इलाज के लिए शेख जायद अस्पताल ले जाया गया। वहीं IJT के प्रदर्शनकारी छात्रों ने विश्वविद्यालय के बाहर सड़कों को अवरुद्ध कर दिया और पुलिस की दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता खुर्रम शाहजाद ने बताया कि IJT द्वारा वार्षिक ‘Pioneer’ फेस्टिवल आयोजित करने के मुद्दे को लेकर दोनों ग्रुप के बीच यह झगड़ा हुआ। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने झगड़े के बाद पुलिस को बुला लिया। उन्होंने बताया कि हिंसा में शामिल लोगों की पहचान CCTV कैमरे के माध्यम से की जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि इस हिंसा में 25 छात्रों को चोट आई है लेकिन वे खतरे से बाहर हैं। लाहौर पुलिस के प्रमुख अमीन वेन्स ने बताया कि विश्वविद्यालय में स्थिति अब नियंत्रण में है।

घटना के बाद से यूनिवर्सिटी परिसर छावनी में तब्दील हो गया है और वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। पाकिस्तानी पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने अधिकारियों से घटना की रिपोर्ट मांगी है। वहीं, यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉ. मोहम्मद जाकरिया जकर ने कहा है कि CCTV से घटना में शामिल छात्रों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि दोषियों को न सिर्फ यूनिवर्सिटी से निकाला जाएगा बल्कि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pakistan: Rival student groups clash at Punjab university, VC vows action against perpetrators