Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने ग्वादर...

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने ग्वादर होटल हमले की निंदा की

हमले की निंदा करते हुए खान ने सुरक्षा गार्ड एवं सुरक्षा बलों की ओर से बड़े हमले को नाकाम करने के लिए की गई शुरुआती प्रतिक्रिया की तारीफ की। प्रतिबंधित संगठन बलूचिस्तान लिब्रेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है। 

Bhasha
Bhasha 12 May 2019, 13:34:16 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अशांत बलूचिस्तान प्रांत के बंदरगाह शहर ग्वादर के एक आलीशान होटल में हुए घातक हमले की रविवार को निंदा की। उन्होंने कहा कि यह आतंकवादी हमला देश की आर्थिक परियोजनाओं एवं समृद्धि को “नाकाम” करने की कोशिश थी।

खतरनाक हथियारों से लैस तीन आतंकवादियों ने ग्वादर के पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में शनिवार को घुस कर वहां अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी और एक सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी। तीनों हमलावरों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। 

Related Stories

खान के कार्यालय ने उनकी ओर से जारी एक बयान में कहा, “ऐसी कोशिशें खास कर बलूचिस्तान में, हमारी आर्थिक परियोजनाओं एवं समृद्धि को ध्वस्त करने का प्रयास है। सरकार ऐसे एजेंडे को सफल नहीं होने देगी।” 

हमले की निंदा करते हुए खान ने सुरक्षा गार्ड एवं सुरक्षा बलों की ओर से बड़े हमले को नाकाम करने के लिए की गई शुरुआती प्रतिक्रिया की तारीफ की। प्रतिबंधित संगठन बलूचिस्तान लिब्रेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है। 

ग्वादर बंदरगाह 50 अरब डॉलर की लागत से तैयार हो रहे चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) का केंद्र बिंदु है जहां पाकिस्तान के अन्य प्रांतों से आने वाले चीनी मजदूर काम करते हैं। चीन सीपीईसी के तहत बलूचिस्तान में अत्याधिक निवेश कर रहा है। 

पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने भी होटल पर हमले की निंदा की है और हमले में मारे गए एक सुरक्षा गार्ड एवं घायल हुए दो सुरक्षा कर्मियों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Asia