Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी...

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने नवाज शरीफ को लेकर दिया यह बड़ा बयान!

जुलाई 2017 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा पद से हटाए गए शरीफ 'वोट का सम्मान करें' नारे के साथ जोरदार तरीके से प्रचार कर रहे हैं, दूसरी तरफ वह अपने और अपने परिवार के खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के मामलों का सामना कर रहे हैं...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 28 May 2018, 17:36:38 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आम चुनावों की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने एक बड़ा बयान दिया है। अब्बासी ने कहा है कि उनके पूर्ववर्ती नवाज शरीफ अपने उसूलों के लिए जेल जाने के लिए भी तैयार हैं। अब्बासी ने 'जियो न्यूज' से रविवार को कहा, सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) जनता के वोटों का सम्मान करने के लिए जानी जाती है। गौरतलब है कि पाकिस्तान में आम चुनावों की घोषणा हो गई है। यह मुल्क अपना अगला प्रधानमंत्री चुनने के लिए 25 जुलाई को वोट डालेगा।

जुलाई 2017 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा पद से हटाए गए शरीफ 'वोट का सम्मान करें' नारे के साथ जोरदार तरीके से प्रचार कर रहे हैं, दूसरी तरफ वह अपने और अपने परिवार के खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के मामलों का सामना कर रहे हैं। अब्बासी ने कहा कि मुंबई हमले पर शरीफ के बयान बाद बनी स्थिति को सुलझाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की एक बैठक बुलाना जरूरी था। नवाज ने हाल ही में कहा था, ‘आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं, क्या हमें आतंकवादियों को सीमा पार जाने देना चाहिए और उन्हें मुंबई में 150 लोगों को मारने देना चाहिए? इसका मुझे स्पष्टीकरण दें। हम मुकदमे की सुनवाई पूरी क्यों नहीं कर पाए।’

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री शाहीद खकान अब्बासी की अगुवाई वाली PML-N, क्रिकेटर से सियासतदान बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। पाकिस्तानी चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मुहैया आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान के 6 प्रांतों में 10.5 करोड़ मतदाता हैं जिनमें से 5.92 करोड़ पुरुष और 4.67 करोड़ महिलाएं हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Pakistan: Nawaz Sharif ready to go to prison for principles, says PM Shahid Khaqan Abbasi