Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया नवाज शरीफ ने कहा, मुझे जिंदगी...

नवाज शरीफ ने कहा, मुझे जिंदगी भर के लिए सियासत से हटाने की कोशिश

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को आरोप लगाया कि उन्हें जिंदगी भर के लिए सियासत से हटाने की कोशिशें की जा रही हैं...

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 22 Feb 2018, 18:42:28 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को आरोप लगाया कि उन्हें जिंदगी भर के लिए सियासत से हटाने की कोशिशें की जा रही हैं। एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने शरीफ को उनकी पार्टी की कमान संभालने के लिए नाकाबिल करार दिया था। शरीफ ने इस्लामाबाद में जवाबदेही अदालत के सामने पेश होने के बाद मीडिया से ये बातें कही। इस अदालत में उन पर पनामा पेपर्स मामले में कथित भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमा चल रहा है।

उन्होंने कहा कि पार्टी की कमान संभालने के लिए अयोग्य करार देने का यह फैसला मेरे लिहाज से अनपेक्षित नहीं था। पहले उन्होंने कार्यपालिका को लाचार किया और गुरुवार को उन्होंने संसद के अधिकार छीन लिए। शरीफ ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह किस पर आरोप लगा रहे हैं। हालांकि साफ है कि वह शीर्ष अदालत के जजों की बात कर रहे थे। 68 साल के शरीफ को पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने पिछले साल जुलाई में प्रधानमंत्री पद से अयोग्य करार दिया था, जिसके बाद उन्हें पद से हटना पड़ा था।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि बुधवार को आया फैसला सुप्रीम कोर्ट के 28 जुलाई के फैसले की आगे की कड़ी ही है, जब उन्हें प्रधानमंत्री पद से हटाया गया था। शरीफ ने कहा कि उन्हें हमेशा के लिए राजनीति से हटाने के लिए मशक्कत चल रही है। प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद शरीफ ने शाहिद खाकान अब्बासी को पाकिस्तान का नया वजीर-ए-आजम बनाया था, अब देखना है कि पार्टी चीफ की जिम्मेदारी वह किसे देते हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From Asia