Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान: अब नवाज शरीफ की 8...

पाकिस्तान: अब नवाज शरीफ की 8 भैंसें भी नीलाम करने जा रहे हैं इमरान खान

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने इन दिनों प्रधानमंत्री आवास की ‘गैरजरूरी चीजों’ की नीलामी पर खासा जोर दिया हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 11 Sep 2018, 18:49:36 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने इन दिनों प्रधानमंत्री आवास की ‘गैरजरूरी चीजों’ की नीलामी पर खासा जोर दिया हुआ है। पहले सरकार ने प्रधानमंत्री आवास में मौजूद सरप्लस कारों की नीलामी का फैसला लिया, उसके बाद 4 सरप्लस हेलीकॉप्टरों को भी बेचे जाने की बात कही गई। अब पाकिस्तान सरकार ने प्रधानमंत्री आवास में ‘भोजन संबंधी जरूरतों’ के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा रखी गईं 8 भैंसों की नीलामी करने की योजना बनाई है। इमरान खान के एक करीबी सहयोगी ने इस बात की जानकारी दी।

आपको बता दें कि इमरान खान ने देश की खस्ता माली हालत को सुधारने के लिए इन चीजों की नीलामी का फैसला किया है। इसके अलावा पाकिस्तान की यह नई सरकार किसी भी तरह की फिजूलखर्ची से बच रही है। यही वजहा है कि 80 से ज्यादा आलीशान कारों की नीलामी करने का फैसला किया गया है। प्रधानमंत्री के राजनीतिक मामलों के विशेष सहायक नईम उल हक ने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री आवास में मौजूद आलीशान कारों की नीलामी करेगी। वह कैबिनेट डिवीजन में बिना इस्तेमाल वाले 4 अतिरिक्त हेलीकाप्टरों को भी बेचेगी।

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा पीएम आवास में रखी गईं आठ भैंसों की नीलामी भी की जाएगी और उन्होंने संभावित खरीददारों से इसके लिए तैयार रहने को कहा। आपको बता दें कि नवाज शरीफ 3 बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे और फिलहाल भ्रष्टाचार के दोषी साबित होने के बाद 10 साल कैद की सजा काट रहे हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pakistan: Imran Khan’s government to auction 8 buffaloes kept by Nawaz Sharif