Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: सुरक्षा के लिए कोर्ट पहुंचीं...

पाकिस्तान: सुरक्षा के लिए कोर्ट पहुंचीं हिंदू बच्चियां, निकाह करवाने वाला मौलवी गिरफ्तार

पाकिस्तान में अपहरण के बाद धर्म परिवर्तन और निकाह के मामले में पीड़ित नाबालिग हिंदू बच्चियों ने सुरक्षा के लिए अदालत से गुहार लगाई है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 25 Mar 2019, 6:52:43 IST

लाहौर: पाकिस्तान में अपहरण के बाद धर्म परिवर्तन और निकाह के मामले में पीड़ित नाबालिग हिंदू बच्चियों ने सुरक्षा के लिए अदालत से गुहार लगाई है। इस बीच लड़कियों का निकाह करवाने वाले मौलवी को भी रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। खबरों के मुताबिक, इन नाबालिग हिंदू लड़कियों का अपहरण के बाद जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया था। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, बच्चियों ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बहावलपुर की अदालत में सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है।

जियो न्यूज की उर्दू वेबसाइट जंग.कॉम के मुताबिक, निकाह करवाने वाले मौलवी को सिंध में खानपुर से गिरफ्तार किया गया। वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि 13 वर्षीय और 15 वर्षीय बच्चियों का इलाके के ‘प्रभावशाली’ लोगों के एक समूह ने घोटकी जिले स्थित उनके घर से कथित रूप से अपहरण कर लिया था। उनकी मुस्लिम पुरुषों से शादी कराने से पहले उन्हें हिंदू से इस्लाम धर्म अपनाने को मजबूर किया गया।

इसके अलावा पाकिस्तानी मीडिया में सिंध के मीरपुरखास की रहने वाली एक अन्य हिंदू लड़की के अपहरण और जबर्दस्ती धर्म परिवर्तन की खबरें भी हैं। सूत्रों ने नवीनतम मीडिया खबरों के हवाले से कहा कि दोनों लड़कियों को पंजाब प्रांत के रहीम यार खान ले जाया गया। पाकिस्तान के कई मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि यह जबर्दस्ती धर्मपरिवर्तन और अपहरण का एक और मामला है और ऐसे मामले सिंध प्रांत के दक्षिणी क्षेत्र में आम हो रहे हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Pakistan: Hindu minor girls approach court seeking protection, maulvi suspected to assist in wedding held

More From Asia