Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान: चीफ जस्टिस को अस्पताल में...

पाकिस्तान: चीफ जस्टिस को अस्पताल में भर्ती पूर्व सूचना मंत्री के कमरे से मिलीं शराब की बोतलें

चीफ जस्टिस साकिब निसार के डॉक्टर जियाउद्दीन अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान ये बोतलें बरामद की गईं।

Bhasha
Reported by: Bhasha 01 Sep 2018, 18:26:51 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के पूर्व मंत्री के अस्पताल के कमरे से शनिवार को शराब की बोतलें बरामद की गईं। चीफ जस्टिस साकिब निसार के डॉक्टर जियाउद्दीन अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान ये बोतलें बरामद की गईं। जस्टिस निसार ने बताया कि अस्पताल का निरीक्षण करने के दौरान वह शर्जील इनाम मेमन के कमरे में गए और वहां शराब की बोतलें मिलीं। सिंध के पूर्व सूचना मंत्री मेमन पर कथित भ्रष्टाचार की जांच चल रही है और उन्हें दिल संबंधी एक बीमारी के इलाज के लिए कराची जेल से अस्पताल ट्रांसफर किया गया था।

जस्टिस साकिब ने बाद में सुप्रीम कोर्ट की कराची रजिस्ट्री में कहा, ‘जब शर्जील मेमन से शराब के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये बोतलें मेरी नहीं हैं।’ इस बात की जानकारी होने के बाद पुलिस एवं जेल अधिकारी अस्पताल गए और मेमन को जेल में स्थानांतरित कर उनके कक्ष को सील कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक उमर शाहिद ने बताया कि पुलिस ने कमरे से जब्त की गई वस्तुओं को अपने संरक्षण में ले लिया है। अधिकारी ने बताया कि जब्त वस्तुओं को फॉरेंसिक जांच के लिए लैब भेज दिया गया। उन्होंने कहा, ‘किसी को बख्शा नहीं जाएगा और जिम्मेदार लोगों पर कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।’ पुलिस ने मेमन के ड्राइवर और उनके एक नौकर को गिरफ्तार कर लिया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जस्टिस निसार ने शराब की बोतलों की तस्वीर भी ली है और उन्होंने नियम तोड़ने वालों को परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी है। मेमन पर सिंध के सूचना मंत्रालय का भार संभालते हुए 6 अरब रुपये के गबन का आरोप है। जस्टिस निसार इसके अलावा जिन्ना पोस्टग्रैजुएट मेडिकल सेंटर और नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियोवैस्कुलर डिजीजेज (NICVD) भी गए जहां मनी लॉन्ड्रिंग मामले के आरोपी हुसैन लवई और अनवर मजीद भर्ती हैं। लवई और मजीद पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के करीबी माने जाते हैं। जरदारी की भी इसी मामले में जांच हो रही है। पाकिस्तान में शराब बैन है लेकिन यह माना जाता है कुछ क्षेत्रों की शराब तक पहुंच है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pakistan: Chief Justice Saqib Nisar finds alcohol bottles in ex-minister Sharjeel Memon’s hospital room