Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान में पूरे जोश और देशभक्ति...

पाकिस्तान में पूरे जोश और देशभक्ति के साथ मनाया जा रहा है 72वां स्वतंत्रता दिवस

पाकिस्तान में लोग पूरे जोश और देशभक्ति के साथ मंगलवार को देश का 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। देश के विभिन्न शहरों व कस्बों में लोगों ने मध्यरात्रि से ही आतिशबाजी करनी शुरू कर दी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 14 Aug 2018, 16:11:14 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में लोग पूरे जोश और देशभक्ति के साथ मंगलवार को देश का 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। देश के विभिन्न शहरों व कस्बों में लोगों ने मध्यरात्रि से ही आतिशबाजी करनी शुरू कर दी। स्वतंत्रता दिवस के लिए इमारतों को भी रोशन किया गया। डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, दिन की शुरुआत आजादी की मुबारकबाद और सार्वजनिक इमारतों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ हुई। (चीन के युनांन प्रांत में 5 तीव्रता का भूकंप, 18 लोग घायल )

राजधानी में 31 बंदूकों की सलामी के साथ आजादी का यह जश्न शुरू हुआ। इसके बाद सभी चार प्रांतीय राजधानियों में भी 21 बंदूकों की सलामी दी गई। पाकिस्तानी रेंजर्स के अधिकारियों ने वाघा सीमा पर भारतीय सीमा सुरक्षाबल के साथ मिठाइयां बांटी।

आजादी का मुख्य समारोह इस्लामाबाद के कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा, जहां राष्ट्रपति ममनून हुसैन राष्ट्रीय ध्वज फहरा सकते हैं। इस दौरान केयरटेकर प्रधानमंत्री नसीरुल मुल्क, तीनों सेनाओं के प्रमुख और अन्य गणमान्य मौजूद रहेंगे। कराची और लाहौर में कायद-ए-आजम मुहम्मद अली जिन्ना और अलामा इकबाल के मकबरों में भी चेंज ऑफ गार्ड समारोह आयोजित किए गए।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pakistan celebrates Independence Day with patriotic zeal