Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के व्यवहार...

आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के व्यवहार में बदलाव आया है- अमेरिका

अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के संबंध में पाकिस्तान के व्यवहार में बदलाव आया है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 15 Mar 2018, 11:36:25 IST

वाशिंगटन: अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के संबंध में पाकिस्तान के व्यवहार में बदलाव आया है। मैटिस ने कहा कि पाकिस्तानी सेना कुछ समय से अभियान चला रही है जो आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका के प्रयासों में मदद दे रहा है। रक्षा विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, मैटिस के अफगानिस्तानदौरे पर अपने साथ जाने वाले संवाददाताओं से कहा, ‘‘ (दक्षिण एशिया की रणनीति का ऐलान होने के बाद से) पाकिस्तान के व्यवहार में बदलाव आया है।’’ (पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में रूस का हाथ: व्हाइट हाउस )

उन्होंने कहा कि अन्य मुद्दे भी हैं। उदाहरण के लिए पाकिस्तान में फिदायीनों के खिलाफ फतवा आया है। यह सही दिशा में उठाया गया कदम है। जनवरी में, पाकिस्तानी सरकार ने धार्मिक उद्देश्यों में फिदायीन हमलों समेत हिंसा के खिलाफ मुसलमानों के अलग अलग फिरकों के1800 से ज्यादा उलेमा के हस्ताक्षर वाला एक फतवा जारी किया था। मैटिस ने कहा, ‘‘ मैं असल में उन लोगों से बात करना चाहता हूं जो अभी सीमा के मुद्दों और खुफिया जानकारी को देखते हैं, मैं उनकी राय जानना चाहूंगा। फिर वापस जाकर वाशिंगटन डीसी में अपनी खुफिया एजेंसियों से बात करूंगा औरफिर इसका आकलनकरूंगा।’’

एक सवाल के जवाब में मैटिस ने कहा कि अमेरिका ने हालात ऐसे बना दिए हैं जिनमें तालिबान को यह अहसास होगा वह हिंसा के बल पर नहीं जीत सकता है। मैटिस ने कहा कि अमेरिका तालिबान को अफगानिस्तान सरकार के साथ बातचीत की मेज पर लाना चाहता है, लेकिन वह उस पर सैन्य दबावभी बढ़ाएगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pakistan behavior has changed over terrorism said US