Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: तालिबान के हमले में 4...

पाकिस्तान: तालिबान के हमले में 4 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत, 4 आतंकी भी मारे गए

नए साल के पहले दिन तालिबान द्वारा किए गए एक आतंकी हमले में पाकिस्तान के 4 सैनिकों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 02 Jan 2019, 8:10:15 IST

इस्लामाबाद: नए साल के पहले दिन तालिबान द्वारा किए गए एक आतंकी हमले में पाकिस्तान के 4 सैनिकों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक अर्द्धसैनिक प्रशिक्षण शिविर पर आतंकवादियों के हमले में मंगलवार को 4 सैनिकों की मौत हो गई और इसमें 4 आतंकवादी भी मारे गए। इस हमले में 2 सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की भी खबर है। पाकिस्तानी सेना ने बताया कि 4 आतंकवादियों ने प्रांत के लोरलई क्षेत्र में फ्रंटियर कोर के प्रशिक्षण केंद्र में घुसने की कोशिश की। 

उन्होंने बताया कि लक्ष्य को निशाना नहीं बना पाने के कारण आतंकवादियों ने गोलीबारी की और जांच चौकी के निकट परिसर में घुस गये।  सेना ने बताया,‘अभियान के दौरान एक आत्मघाती हमलावर समेत 4 आतंकवादी मारे गए।’ उन्होंने बताया कि हमले में 4 सुरक्षाकर्मी भी मारे गए हैं और 2 अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है, लेकिन इसके बारे में किसी भी तरह की विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

बताया जा रहा है कि हमलावर पहले उस इलाके में घुसना चाहते थे जहां सैनिक और उनके परिवार रहा करते हैं। वहां घुसने में नाकाम होने के बाद वे एक सिक्यॉरिटी चेक पॉइंट पर आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पाकिस्तानी सेना के बयान के मुतबिक, तीन आतंकियों को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया। वहीं, चौथा आतंकी एक खुदकुश हमलावर था और उसने खुद को उड़ा लिया। आपको बता दें कि यह पाकिस्तान के सबसे अशांत इलाकों में एक है और पाकिस्तानी सैनिक अक्सर ही यहां आतंकियों का शिकार होते रहते हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From Asia