Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया आतंकी मसूद का 'प्रवक्ता' बन गया...

आतंकी मसूद का 'प्रवक्ता' बन गया पाकिस्तान, कहा-जैश ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी नहीं ली

कुरैशी ने कहा कि हमने जैश से पूछा और उन्होंने अटैक की जिम्मेदारी से इनकार किया है। बता दें कि एक दिन पहले ही पाक विदेश मंत्री ने कहा था कि मसूद अजहर बहुत बीमार है और अस्पताल में हैं। 

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 02 Mar 2019, 10:37:48 IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान का झूठा चेहरा एक बार फिर बेनकाब हो गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने नहीं ली है। कुरैशी ने कहा कि उन्होंने जैश की टॉप लीडरशिप से बात की है और उसका कहना है कि उसने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलवामा हमले के बाद जैश ने खुद ही ये कबूल किया था कि उसने ये हमला करवाया था लेकिन जैश का प्रवक्ता बना पाकिस्तान ये कह रहा है कि पुलवामा के पीछे जैश था, इसे लेकर काफी कन्फ्यूजन है।

बीबीसी को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान के विदेश मंत्री आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का बचाव करते दिखे। कुरैशी के इस इंटरव्यू की भी काफी आलोचना हो रही है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि हमने जैश से पूछा और उन्होंने अटैक की जिम्मेदारी से इनकार किया है। बता दें कि एक दिन पहले ही पाक विदेश मंत्री ने कहा था कि मसूद अजहर बहुत बीमार है और अस्पताल में हैं। 

Related Stories

जैश-ए-मोहम्मद की पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने पर जब संवाददाता ने सवाल पूछा तो उन्होंने तुरंत कहा कि जैश ने ऐसा नहीं किया। कुरैशी ने कहा, 'मैं कंफर्म नहीं हूं कि घटना में जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है। इसे खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि जैश के बड़े कमांडरों ने इस घटना में हाथ होने से इंकार किया है। जैश ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।‘

कुरैशी ने बीबीसी संवाददाता को दिए इंटरव्यू में कहा कि युद्ध किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता। उन्होंने कहा, 'इस समय भारत और पाकिस्तान दोनों देश परमाणु हथियारों से लैश हैं ऐसे में युद्ध की कल्पना करना भी ठीक नहीं है। अगर फिर भी युद्ध होता है तो यह कदम दोनों देशों के लिए आत्मघाती साबित होगा।‘ पाक विदेश मंत्री ने एयर स्ट्राइक को लेकर कहा कि भारत जिस आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक कर 300 आतंकियों को खत्म करने की बात कर रहा है उसके बारे में हमें अभी प्रमाण नहीं दिखे। 

कुरैशी ने अपनी सरकार का बचाव करते हुए कहा कि हमारी सरकार नई मानसिकता की सरकार है। हम किसी भी देश के खिलाफ आतंकवाद को बढ़ावा नहीं दे सकते यहां तक कि भारत के खिलाफ भी नहीं। पत्रकार ने जब उनसे पूछा कि क्या आप मानते हैं कि पूर्व में पाक सरकारों ने ऐसी गलती की है तो कुरैशी सवाल को टालते हुए अपनी सरकार के बचाव में उतर गए।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Asia