Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया बैन से बौखलाया मुंबई हमले का...

बैन से बौखलाया मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद, दी पाकिस्तान को धमकी

पाकिस्तान में अपने संगठनों पर पाबंदी लगने के बाद मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद बौखला गया है. उसने पाकिस्तान को धमकी दी है और कहा है कि पाकिस्तान सरकार की ये कार्रवाई वह बर्दाश्त नहीं करेगा.

India TV News Desk
India TV News Desk 17 Feb 2018, 10:09:42 IST

पाकिस्तान में अपने संगठनों पर पाबंदी लगने के बाद मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद बौखला गया है. उसने पाकिस्तान को धमकी दी है और कहा है कि पाकिस्तान सरकार की ये कार्रवाई वह बर्दाश्त नहीं करेगा. हाफ़िज़ सईद ने एक नया वीडियो जारी किया है जिसमें वो पाकिस्तान को कोसता नज़र आ रहा है. वीडियो में उसने कहा कि पाकिस्तान भले ही अमेरिका के सामने सरेंडर कर दे, वो घुटने नहीं टेकेगा. 

वीडियो में हाफ़िज़ ने कहा, ''अखबारों में आप पढ़ रहे होंगे, सुन रहे होंगे लोग बड़े परेशान हैं....इनके मदरसे-स्कूल बंद करके हुकूमत के हाथ में दे दो..एडमिनिस्ट्रेटर बिठा दो...तुम एक बंद करोगे...अल्लाह सौ रास्ते हमारे लिए खोलेगा..हम जानते हैं..वो कहते हैं अच्छा इतना बड़ा बड़ा काम हो रहा है...तुम खामोश हो..अखबार में कोई बयान नहीं आ रहा ...मैं समझता हूं जो कुछ हमारे खिलाफ हो रहा है क्यों हो रहा है..य़े जालिम सारे पाकिस्तान के दुश्मन पाकिस्तान पर हाथ साफ करना चाहते हैं और हम अल्लाह की मर्जी से ये नहीं चाहते कि हमारे नाम पर इस मुल्क में पाबंदियां लगाई जाएं....हम इस बात को बर्दाश्त नहीं कर सकते.

पाकिस्तान ने 2002 में लश्कर को प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन सईद के समूह छोड़ने और जमात-उद-दावा को स्थापित करने के बाद से वह सरकार की निगरानी में है और उस पर से प्रतिबंध हटा लिया गया है। सईद को पाकिस्तान के उसके घर में नजरबंद किया गया था, लेकिन पिछले साल वह आजाद हो गया था।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन