Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. थाईलैंड में मोटरसाइकिल बम विस्फोट में...

थाईलैंड में मोटरसाइकिल बम विस्फोट में 3 की मौत, 22 घायल

थाईलैंड के याला शहर में आज सुबह एक मोटरसाइकिल बम विस्फोट होने से तीन लोग मारे गये और 22 अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि उग्रवाद से प्रभावित मुस्लिम बहुलता वाले इस इलाके में पिछले कई महीनों में यह पहला हमला है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 22 Jan 2018, 13:31:26 IST

याला: थाईलैंड के याला शहर में आज सुबह एक मोटरसाइकिल बम विस्फोट होने से तीन लोग मारे गये और 22 अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि उग्रवाद से प्रभावित मुस्लिम बहुलता वाले इस इलाके में पिछले कई महीनों में यह पहला हमला है। 2004 के बाद से मलेशिया की सीमा से लगे सांस्कृतिक रूप से अलग थाई ‘‘सुदूर दक्षिण’’ में थाई शासन के खिलाफ विद्रोह में लगभग 7,000 लोग मारे गये हैं जिनमें से अधिकांश असैन्य नागरिक हैं। (अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर इजरायल पहुंचे माइक पेंस )

शांति वार्ता आगे बढ़ने और थाई जुंटा द्वारा क्षेत्र पर अपनी सुरक्षा घेरा मजबूत करने के कारण होने वाले संघर्ष के 13 सालों में उग्रवाद के कारण मारे जाने वाले लोगों की संख्या वर्ष 2017 में सबसे कम रही। हालांकि याला शहर के भीड़भाड़ वाले एक बाजार में आज हुये बम विस्फोट को नागिरकों को निशाना बना कर किये जाने वाले हमलों की वापसी के रूप में देखा जा रहा है। यह बाजार बौद्धों और मुस्लिमों के बीच काफी लोकप्रिय है। पहचान गुप्त रखने का अनुरोध करते हुए पुलिसकर्मी ने कहा, ‘‘संदिग्ध ने याला में सुअर का मांस बेचने वाली एक दुकान के सामने मोटरसाइकिल खड़ी की इसमें हुए विस्फोट में तीन लोग मारे गये और 19 अन्य घायल हो गये।’’

उन्होंने बताया, ‘‘दो वर्षों में दक्षिणी याला में यह पहला बड़ा हमला है और यह काफी गंभीर है क्योंकि लोग मारे गये हैं।’’ तत्काल अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि बम सुअर का मांस बेचने वाली दुकान को निशाना बनाने के लिए रखा गया था या बौद्ध ग्राहकों को निशाना बनाने के लिए रखा गया था। घायलों को याला के मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: motorcycle bomb blast in thailand