Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया मसूद अजहर को छिपाने में जुटा...

मसूद अजहर को छिपाने में जुटा पाकिस्तान, ग्लोबल आतंकी घोषित होने के बाद मची खलबली

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई है और पाकिस्तान अब मसूद अजहर को छिपाने में जुट गया है। 

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 01 May 2019, 19:43:11 IST

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई है और पाकिस्तान अब मसूद अजहर को छिपाने में जुट गया है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की सेना ने मसूद अजहर को अपनी निगरानी में ले लिया है और उसे दुनिया की नजरों से छिपाने की पूरी कोशिश की जा रही है। 

इससे पहले आज संयुक्त राष्ट्र ने मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकवादी घोषित कर दिया। भारत के लिए इसे एक बड़ी कूटनीतिक जीत के तौर पर देखा जा रहा है। सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति के तहत उसे ‘‘काली सूची’’ में डालने के एक प्रस्ताव पर चीन द्वारा अपनी रोक हटा लेने के बाद यह घटनाक्रम हुआ। 

भारत के राजदूत एवं संयुक्त राष्ट्र में स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया, ‘‘बड़े, छोटे, सभी एकजुट हुए। मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध सूची में आतंकवादी घोषित किया गया है। समर्थन करने के लिए सभी का आभार।’’ 

यह पूछे जाने पर कि क्या चीन ने अपनी रोक हटा ली है, अकबरूद्दीन ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हां, हटा ली गई है।’’ चीन ने उस प्रस्ताव पर से अपनी रोक हटा ली है जिसे फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका द्वारा संरा सुरक्षा परिषद की 1267 अलकायदा प्रतिबंध समिति में फरवरी में लाया गया था। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षा बलों पर 14 फरवरी को पाक के आतंकी संगठन जैश के आतंकी हमला करने के कुछ ही दिनों बाद यह प्रस्ताव लाया गया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। (इनपुट- भाषा)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन