Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. ऐतिहासिक शिखर वार्ता से पहले रूसी...

ऐतिहासिक शिखर वार्ता से पहले रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव उत्तर कोरिया पहुंचे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के बीच होने वाली ऐतिहासिक शिखर वार्ता से पहले रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग पहुंचे।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 31 May 2018, 13:31:20 IST

सोल: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के बीच होने वाली ऐतिहासिक शिखर वार्ता से पहले रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग पहुंचे। उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ‘केसीएनए’ ने यह जानकारी दी। (मलेशिया में कुछ घंटे रूकने के बाद सिंगापुर रवाना हुए पीएम मोदी)

किम जोंग के विश्वासपात्र जनरल किम योंग चोल ने कल देर रात न्यूयॉर्क में अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से भी मुलाकात की थी। ‘केसीएनए’ ने एक खबर में कहा, ‘‘ रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव उत्तर कोरियाई विदेश मंत्री री योंग हो के आमंत्रण पर कल यहां पहुंचे।’’

उसने कोई अतिरिक्त जानकारी दिए बिना कहा कि दोनों नेताओं ने प्योंगयांग में ‘सुप्रीम पीपल्स असेंबली’ इमारत में वार्ता शुरू की। रूसी विदेश मंत्रालय ने इससे पहले कहा था कि उन्हें ‘‘द्विपक्षीय संबंधों के महत्वपूर्ण मुद्दों और अंतरराष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय मामलों’’ पर चर्चा होने की उम्मीद है। लावरोव की वर्ष 2009 के बाद यह पहली उत्तर कोरियाई यात्रा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: KCNA says Russian foreign minister has arrived in North Korea