Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने की...

पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने की पत्रकार की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के रावलपिंडी के एक उच्च सुरक्षा वाले इलाके में अज्ञात हमलावरों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 03 Mar 2018, 14:11:24 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रावलपिंडी के एक उच्च सुरक्षा वाले इलाके में अज्ञात हमलावरों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि 40 साल के अंजुम मुनीर राजा गुरूवार देर रात को मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे जब मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उनका पीछा किया और फिर उनपर गोलीबारी की। डॉन न्यूज की खबर के अनुसार घटना बैंक रोड पर हुई जो पाकिस्तानी सेना के राष्ट्रीय मुख्यालय से कुछ ही मिनट की दूरी पर है। (सीनेट के 52 सदस्यों के निर्वाचन के लिए पाकिस्तान में आज मतदान )

राजा के सिर, गर्दन और धड़ में छह गोलियां मारी गयीं जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। इसके बाद हमलावर फरार हो गए। राजा के रिश्तेदार तारिक महमूद ने कहा कि राजा का एक पांच साल का बेटा है और वह सुबह में एक स्कूल में पढ़ाते थे तथा शाम को इस्लामाबाद के एक उर्दू अखबार में सब-एडिटर के रूप में काम करते थे।

महमूद ने कहा कि राजा की किसी से निजी रंजिश नहीं थी और इस तरह के ‘‘उच्च सुरक्षा वाले’’ इलाके में हत्या होने पर हैरानी जतायी। खबर के मुताबिक पत्रकार समुदाय ने हत्या की निंदा करते हुए हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने सभी पत्रकारों के लिए सुरक्षा की भी मांग की और राजा के हत्यारों को जल्द गिरफ्तार ना किए जाने पर विरोध प्रदर्शन की धमकी दी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Journalist employed by local daily shot dead in Rawalpindi high security zone