Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. तय समय से 25 सेकंड पहले...

तय समय से 25 सेकंड पहले निकल गई ट्रेन, रेलवे ने मांगी माफी

भारत में हम अक्सर ट्रेनों के घंटों लेट होने की खबरें सुनते रहते हैं। कई बार तो ट्रेनें इतनी लेट हो जाती हैं कि 12 घंटे की यात्रा 24-25 घंटे में पूरी होती है...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 18 May 2018, 15:40:41 IST

तोक्यो: भारत में हम अक्सर ट्रेनों के घंटों लेट होने की खबरें सुनते रहते हैं। कई बार तो ट्रेनें इतनी लेट हो जाती हैं कि 12 घंटे की यात्रा 24-25 घंटे में पूरी होती है। लेकिन जापान से एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपको हैरान कर सकती है। यहां पर एक ट्रेन तय समय से सिर्फ 25 सेकंड पहले स्टेशन से निकल गई, जिसके बाद रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसकी वजह से यात्रियों को हुई कथित परेशानी के लिए रेलवे ने माफी तक मांगी और कहा कि ऐसी गलती का कोई बहाना नहीं हो सकता।

घटना 11 मई की है, जब जापान के नोटोगोवा स्टेशन पर खड़ी ट्रेन तय समय से 25 सेकंड पहले निकल गई। दरअसल, ट्रेन कंडक्टर को लगा कि उसकी ट्रेन का टाइम सुबह 07:11 का है और उसने ट्रेन चलाने की हरी झंडी दे दी। लेकिन हकीकत में ट्रेन का टाइम सुबह 07:12 का था। दरवाजा बंद होने के बाद गलती समझ में आई लेकिन स्टेशन पर किसी भी यात्री को न पाकर ड्राइवर ने भी ट्रेन आगे बढ़ा दी। जिसकी वजह से ट्रेन 7:11:35 बजे स्टेशन से निकल गई।

ड्राइवर को भले ही स्टेशन पर कोई यात्री नहीं दिखा लेकिन स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक शख्स ने ट्रेन मिस कर दी। इसके बाद उसने ट्रेन के तय समय से पहले निकलने की शिकायत स्टेशन इंचार्ज को दी, जिन्होंने इस मामले की जानकारी बड़े अधिकारियों को दी। मामला जानकारी में आने के बाद वेस्ट जापान रेलवे ने माफी भी मांग ली। आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में एक ऐसे ही मामले में तोक्यो से एक ट्रेन तय समय से 20 सेकंड पहले निकल गई थी, जिसके बाद रेलवे ने माफी मांगी थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Japan train departs 25 seconds early, train operator apologises for 'truly inexcusable' mistake