Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इंडोनेशिया: यात्री नौका डूबने से कम...

इंडोनेशिया: यात्री नौका डूबने से कम से कम 8 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में बोर्नियो के समुद्र तट से दूर एक यात्री नौका के डूब जाने के कारण कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य अब भी लापता हैं।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 01 Jan 2018, 13:30:37 IST

जकार्ता: इंडोनेशिया में बोर्नियो के समुद्र तट से दूर एक यात्री नौका के डूब जाने के कारण कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य अब भी लापता हैं। स्थानीय खोज और बचाव एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी गस्टी अनवर मुल्यादी ने बताया कि यह नौका उत्तरी बोर्नियो प्रांत के तंजुंग सेलर से रवाना होने के कुछ ही समय बाद डूब गयी। नौका में 45 लोग सवार थे। (सिडनी समुद्री विमान दुर्घटना: ब्रिटेन के हाई-प्रोफाइल सीईओ और उनका परिवार भी शामिल )

उन्होंने बताया कि अब तक कुल 33 लोगों को इसमें से बचा लिया गया है और शेष यात्रियों की तलाश के लिए नौसेना के जवानों को रवाना किया गया है। हालांकि उन्होंने बताया कि समुद्री लहरों के कारण अभियान में परेशानी हो रही है।

मुल्यादी ने बताया, ‘‘हमें अभी नहीं मालूम है कि दुर्घटना का कारण क्या है और वास्तव में क्या हुआ था। लेकिन हम सही संख्या के बारे में पता लगाने का प्रयास करेंगे और अब शेष यात्रियों की खोज पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं।’’ पिछले साल नये साल पर जकार्ता से रवाना हुयी एक पर्यटक नौका में आग लग जाने के कारण कम से कम 23 लोगों की मौत हो गयी थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Indonesia At least 8 people die due to drowning passenger boat