Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. थाईलैंड में पाक NSA और अजित...

थाईलैंड में पाक NSA और अजित डोभाल के बीच हुई थी ‘सीक्रेट मीटिंग’: पाकिस्तानी अधिकारी

एक वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारी ने सोमवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की थाइलैंड में एक ‘गुप्त’ बैठक हुई थी...

Agencies
Reported by: Agencies 01 Jan 2018, 17:45:15 IST

इस्लामाबाद: एक वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारी ने सोमवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (NSA) की थाइलैंड में एक ‘गुप्त’ बैठक हुई थी। अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में भारतीय NSA अजित डोभाल का रुख ‘सकारात्मक और दोस्ताना’ था। पाकिस्तानी अधिकारी के अनुसार, यह बैठक कुलभूषण जाधव के साथ उनके परिवार की 25 दिसंबर को इस्लामाबाद में मुलाकात के बाद 27 दिसंबर को हुई। इससे पहले दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच 2015 में बैठक हुई थी।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी सुरक्षा विभाग के एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि पाकिस्तान के NSA लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) नासिर खान जंजुआ और भारत के NSA अजित डोभाल की यह मुलाकात 27 दिसंबर को हुई। अधिकारी ने बताया, ‘यह बैठक अच्छी रही। डोभाल का रुख सकारात्मक और दोस्ताना था।’ अधिकारी को बैठक के बारे में बताया गया कि यह उपयोगी रही। गौरतलब है कि दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार 2015 में भी मिले थे। इसके तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौंकाने वाले अंदाज में लाहौर पहुंचे थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि बैठक से राजनयिक स्तर पर कोई बातचीत शुरू होने में मदद मिल सकती है। हालांकि भारत की ओर से इस संबंध में औपचारिक या अनौपचारिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। पहले से निर्धारित प्रतीत हो रही यह बैठक, पाकिस्तानी अधिकारी के अनुसार कुलभूषण जाधव के साथ उनके परिवार की 25 दिसंबर को इस्लामाबाद में मुलाकात के बाद 27 दिसंबर को हुई। कुलभूषण जाधव से परिवार की इस मुलाकात के दौरान पाकिस्तान के रुख को भारत में अपमानजनक माना गया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Indian NSA Ajit Doval met Pakistan counterpart in Bangkok, says a Pakistani Officer