Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया भारत ने नेपाल को दी वित्तीय...

भारत ने नेपाल को दी वित्तीय सहायता, स्कूलों का करेगा निर्माण

भारत ने पश्चिमी नेपाल के कास्की जिले में तीन स्कूलों के निर्माण के लिए आर्थिक सहायता मुहैया कराई है। भारतीय दूतावास द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक..

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 19 Nov 2018, 14:30:33 IST

काठमांडू: भारत ने पश्चिमी नेपाल के कास्की जिले में तीन स्कूलों के निर्माण के लिए आर्थिक सहायता मुहैया कराई है। भारतीय दूतावास द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, भारत सरकार की आर्थिक सहायता से कास्की में एक माध्यमिक स्कूल और कई परिसरों वाले दो स्कूल बनाए गये हैं। 

संस्कृति और पर्यटन मंत्री रबीन्द्र अधिकारी ने लेखनाथ में भारत की आर्थिक सहायता से, नगर निगम में बने सरस्वती टीका उच्चतर माध्यमिक स्कूल का उद्घाटन किया। इसी तरह, लेखनाथ में लक्ष्मी आदर्श बहुसंख्यक परिसर का निर्माण और पोखरा में गुप्तेश्वर महादेव मल्टीपल कैंपस का निर्माण भी भारत के आर्थिक सहयोग से किया गया है। दोनों परिसरों का उद्घाटन भारतीय दूतावास में मिशन के उप प्रमुख अजय कुमार ने किया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Asia