Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. मोदी के नाम से दहशत, मिसाइल...

मोदी के नाम से दहशत, मिसाइल अटैक की अफवाह में फंसा पाक मीडिया!

पाकिस्तान ने दावा किया कि भारत ने एक बार फिर एयर स्पेस को वायोलेट करने की कोशिश की लेकिन पाकिस्तानी एयरफोर्स ने भारत के प्लान को फेल कर दिया और भारत के फाइटर जैट्स पाकिस्तानी के वीरान इलाके में बम फेंककर भाग गए।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 05 Mar 2019, 7:40:08 IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान बुरी तरह से डरा हुआ है। इमरान खान की सरकार को लग रहा है कि भारत किसी भी समय हमला कर सकता है इसीलिए वहां पर एक छोटी सी अफवाह भी चिंगारी बन जाती है और ये अफवाह केवल जनता तक ही सीमित नहीं रहती बल्कि पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल भी इसका शिकार बन जाते हैं। वहां अफवाहों का बाज़ार गर्म है और इधर उधर की तस्वीरें लगाकर सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाई जा रही हैं।

रविवार की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे सोशल मीडिया पर एक अफवाह फैलाई गई कि भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान पर हमला कर दिया है। इस बार पाकिस्तान पर मिसाइल अटैक किया गया है। पाकिस्तान ने दावा किया कि भारत ने एक बार फिर एयर स्पेस को वायोलेट करने की कोशिश की लेकिन पाकिस्तानी एयरफोर्स ने भारत के प्लान को फेल कर दिया और भारत के फाइटर जैट्स पाकिस्तानी के वीरान इलाके में बम फेंककर भाग गए।

Related Stories

इस झूठ को साबित करने के लिए पाकिस्तान की तरफ से सोशल मीडिया में मिसाइल के टुकडों की तस्वीर सोशल मीडिया पर फैलाई गई। पाकिस्तानी चैनल्स पर ये खबरें चलने लगीं कि भारत पाकिस्तान पर मिसाइल दागने वाला था। पाकिस्तान के बड़े बड़े पत्रकार भी इस अफवाह के झांसे में आ गये और उल्टी सीधी रिपोर्ट देने लगे।

जिओ न्यूज़ के पत्रकार हामिद मीर ने कहा, ‘’ये हमें बताया कि राजस्थान के रास्ते से भारत और इज़रायल मिलकर पाकिस्तान पर हमला करना चाहते थे लेकिन पाकिस्तान को पता चल गया और रोक दिया। मैं सिर्फ ये जानना चाहता हूं कि इज़रायल की एक्टिविटि के बारे में आपने अमरीका को या किसी और तीसरे चौथे देश को खबरदार किया।‘’

पाकिस्तान में जो तस्वीरें दिखाई जा रही थीं उसकी असलीयत यह है कि वो पाकिस्तानी ड्रोन के टुकड़े थे जिसे भारत ने बीकानेर में बॉर्डर पर मार गिराया गया। रविवार सुबह 11.30 बजे फाइटर जेट सुखोई 30 ने UAV पर एयर टू एयर मिसाइल दागी और इस UAV के टुकडे पाकिस्तान के पंजाब में फोर्ट अब्बास की तरफ गिरे। ये वही इलाका है जहां मसूद अजहर का एक और टेरर सेंटर है। पाकिस्तान ने अपनी नाकामी को छुपाने के लिए अपने ही ड्रोन के टुकड़ों को भारत की तरफ से दागी गई मिसाइल बताया और इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की कोशिश की।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: मोदी के नाम से दहशत, मिसाइल अटैक की अफवाह में फंसा पाक मीडिया! - India had planned missile attack in Pakistan, says Pak Media