Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. ढाका और चीन के बढ़ते संबंधों...

ढाका और चीन के बढ़ते संबंधों को लेकर भारत को चिंता करने की जरूरत नहीं- हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज कहा कि ढाका के चीन के साथ बढ़ते संबंधों को लेकर भारत को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 21 Feb 2018, 6:42:51 IST

ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज कहा कि ढाका के चीन के साथ बढ़ते संबंधों को लेकर भारत को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने जोर देकर कहा कि बीजिंग के साथ सहयोग देश के विकास की खातिर है। (चीन और पाक के बीच बढ़ी नज़दीकियां, मंदारिन भाषा को दिया आधिकारिक दर्जा )

हसीना ने कहा कि उनकी सरकार विकास को लेकर चिंतित है और हर उस देश के साथ सहयोग करने को तैयार है जो बांग्लादेश के विकास में मदद देगा। हसीना ने अपने आधिकारिक आवास पर भारतीय पत्रकारों के एक प्रतिनिधिमंडल से कहा कि भारत को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘ बल्कि मेरा सुझाव तो यह है कि भारत को बांग्लादेश समेत अपने पड़ोसियों से अच्छे संबंध रखने चाहिए ताकि क्षेत्र का आगे भी विकास हो सके और हम दुनिया को दिखा सकें कि हम सब मिलकर काम करते हैं।’’ तीन दिवसीय बांग्लादेश-भारत मीडिया संवाद में शामिल होने के लिए कोलकाता और नयी दिल्ली के पत्रकार बांग्लादेश आए हुए हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: India does not need to worry about growing relations between Dhaka and China