Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इमरान खान की सरकार और पाक...

इमरान खान की सरकार और पाक सेना भारत से बातचीत के लिए इच्छुक: पाक मंत्री फवाद चौधरी

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान सरकार व सेना क्षेत्रीय शांति के लिए भारत से बातचीत करने के इच्छुक हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 07 Sep 2018, 19:35:26 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान सरकार व सेना क्षेत्रीय शांति के लिए भारत से बातचीत करने के इच्छुक हैं। बीबीसी उर्दू को दिए एक इंटरव्यू में मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की मौजूदा सरकार बातचीत की इच्छुक है, लेकिन भारत से कोई सकारात्मक संकेत नहीं मिला है। चौधरी ने कहा, "प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस संदर्भ में भारत को कई संकेत दिए हैं।"

चौधरी ने कहा, "प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद इमरान खान ने भारतीय क्रिकेटरों को आमंत्रित किया..अपने भाषण में उन्होंने कहा कि वह भारत के एक कदम के जवाब में दो कदम आगे बढ़ाएंगे।" रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से भी बात की। चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान सरकार के भारत के साथ संबंध सुधारने व वार्ता आयोजित करने के फैसले से सेना भी सहमत है।

उन्होंने कहा, "खान व जनरल कमर जावेद बाजवा दोनों यह समझते हैं कि कोई देश अलग-थलग रहकर प्रगति नहीं कर सकता।" उन्होंने कहा, "दोनों नेता समझते हैं कि अगर क्षेत्रीय शांति नहीं सुनिश्चित की गई तो हम विकास की दौड़ में पिछड़ जाएंगे।"

चौधरी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान जल्द ही सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतार सिंह सीमा को खोलेगा और उन्हें गुरद्वारा दरबार सिंह साहिब करतारपुर में बिना वीजा के यात्रा की अनुमति देगा। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान में तीर्थयात्रियों के प्रवेश करने के लिए एक प्रणाली बनाई गई है।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: इमरान खान की सरकार और पाक सेना भारत से बातचीत को इच्छुक: पाक मंत्री फवाद चौधरी: Imran Khan government, Pak military willing to hold talks with India: Pakistan minister Fawad Chaudhry