Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया हवाई हमले के बाद पाकिस्तान में...

हवाई हमले के बाद पाकिस्तान में मचा हड़कंप, संसद में दिखा PM मोदी का डर

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की सेना हाईअलर्ट पर है। इमरान खान द्वारा पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ बैठक की गई है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 26 Feb 2019, 13:23:30 IST

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई में 200-300 आतंकियों के मारे जाने की खबर के बाद वहां हड़कंप मच गया है। पाकिस्तान की संसद में भारत की एयर स्ट्राइक को लेकर हंगामा हो रहा है। संसद में इमरान खान शेम-शेम और इमरान खान मुर्दाबाद के नारे लगे।

पाकिस्तान संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डर भी देखने को मिला वहां एक सांसद ने कहा कि मोदी जैसा पाक विरोधी नेता नहीं हुआ। सांसदों ने कहा कि इमरान खान की विदेश नीति फेल हो गई है। इमरान खान दो दिन पहले बड़ी-2 बातें कर रहे थे। भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की सेना हाईअलर्ट पर है। इमरान खान द्वारा पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ बैठक की गई है।

Related Stories

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह सुबह साढ़े तीन बजे लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पार बड़ी कार्रवाई की। वायुसेना के मिराज 2000 ने मुजफ्फराबाद, बालाकोट, चकोटी, गढ़ी हबीबुल्लाह में स्थित आतंकी अड्डों के अलावा खैबर पख्तूनख्वा में मौजूद अड्डों पर भी एयर स्ट्राइक की। 

भारतीय लड़ाकू विमानों ने PoK ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के अंदर भी हमला किया है। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने यह तो जरूर माना कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने सीमा का उल्लंघन किया है लेकिन नुकसान से साफ इनकार किया।

वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर भारत ने ‘उकसावे’ की कार्रवाई की है और इस्लामाबाद को जवाब देने का हक है। विदेश मंत्रालय में विचार-विमर्श के लिए आयोजित उच्चाधिकारियों की आपात बैठक के बाद कुरैशी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पहले तो उन्होंने आज पाकिस्तान के खिलाफ उकसावे की कार्रवाई की। यह नियंत्रण रेखा का उल्लंघन है। मैं इसे नियंत्रण रेखा का उल्लंघन मानता हूं और पाकिस्तान को आत्मरक्षा के लिए समुचित जवाब देने का हक है।’’

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख नेता सीनेटर शेरी रहमान ने कहा कि भारत द्वारा नियंत्रण रेखा का उल्लंघन गलत कदम है। उन्होंने कहा कि ऐसे कदमों से क्षेत्र में गुस्से के जरिए अशांति बढ़ेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चुनावी बिगुल बातचीत के विकल्प को नुकसान पहुंचा रहा है। भारत की सत्तारूढ़ पार्टी को युद्ध की ओर कदम बढ़ाने के अलावा चुनाव जीतने का और कोई तरीका नजर नहीं आ रहा है।

इसबीच पाकिस्तानी मीडिया में खबरें आ रही हैं कि भारत सरकार ने घरेलू दबाव में आकर यह सांकेतिक हमला किया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभी तक इस मसले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From Asia