Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. ज्वालामुखी फटने से जापान में चार...

ज्वालामुखी फटने से जापान में चार लोग घायल, एक लापता

जापान के एक लोकप्रिय स्की रिसोर्ट के नजदीक ज्वालामुखी फटने के बाद आज चार लोग घायल हो गये जबकि एक अन्य व्यक्ति लापता हो गया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 23 Jan 2018, 11:30:18 IST

तोक्यो: जापान के एक लोकप्रिय स्की रिसोर्ट के नजदीक ज्वालामुखी फटने के बाद आज चार लोग घायल हो गये जबकि एक अन्य व्यक्ति लापता हो गया। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने आसपास के निवासियों से अनुरोध किया है कि वे माउंट कूसत्सू शिरीन से दूर रहें। यह अनुरोध ‘मामूली ज्वालामुखी गतिविधि’ की बात सामने आने के बाद किया गया है।

जापानी सरकार के शीर्ष प्रवक्ता योशीहाइड सुगा के मुताबिक, तोक्यो से उत्तर-पश्चिम में स्थित गुनमा स्की रिसोर्ट में चार लोग घायल हो गये। स्थानीय दमकल विभाग के अधिकारी युजी शिनोहारा ने बताया कि चार लोग घायल हो गये हैं। उन्होंने बताया, ‘‘हम अभी भी उनकी मदद का प्रयास कर रहे हैं।’’

शिनोहारा ने बताया, ‘‘हिमस्खलन जाहिरा तौर पर एक ज्वालामुखी विस्फोट के कारण हुआ है।’’ अन्य स्थानीय अधिकारी ने पुष्टि किया कि प्रशासन एक अन्य लापता व्यक्ति की तलाश कर रहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Four people injured one missing in Japan due to volcanic eruption