Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. चुनावी घोषणापत्र में इमरान खान ने...

चुनावी घोषणापत्र में इमरान खान ने किया पाक को कल्याणकारी राज्य बनाने का वादा

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने आज अपने चुनावी घोषणापत्र में पाकिस्तान को इस्लामिक कल्याणकारी राज्य बनाने का वादा किया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 10 Jul 2018, 8:38:17 IST

इस्लामाबाद: क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने आज अपने चुनावी घोषणापत्र में पाकिस्तान को इस्लामिक कल्याणकारी राज्य बनाने का वादा किया। इसके साथ ही उन्होंने अपने घोषणापत्र में पड़ोसी देश भारत के साथ इस क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के लिए नीतियां बनाने की बात कही है। (ब्रिटेन: PM टेरीजा मे को एक और बड़ा झटका, विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने भी दिया इस्तीफा)

घोषणापत्र में इमरान ने कश्मीर मुद्दे को यूएनएससी के प्रस्तावों के तहत सुलझाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर 25 जुलाई के आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ (पीटीआई) को बहुमत मिलता है तो उनकी योजना 100 दिन के भीतर देश के सामने मौजूद गंभीर आर्थिक और प्रशासनिक संकट दूर करेंगे।

पार्टी के घोषणापत्र में कहा गया है , “ हमारे क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए खास तौर पर भारत के साथ संघर्ष खत्म करने के लिए सुरक्षा और सहयोग की नीति बनाना अहम है। ”

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: election manifesto Imran Khan made promise to make Pakistan a welfare state