Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. मलेशिया में 9 मई को होने...

मलेशिया में 9 मई को होने वाले आम चुनाव के लिए मतदान शुरू

मलेशिया में आगामी नौ मई को होने वाले आम चुनाव के लिए राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग ने शुरुआती मतदान के लिए शनिवार को 586 मतदान केंद्र खोल दिए।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 06 May 2018, 7:13:49 IST

कुआलालांपुर: मलेशिया में आगामी नौ मई को होने वाले आम चुनाव के लिए राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग ने शुरुआती मतदान के लिए शनिवार को 586 मतदान केंद्र खोल दिए। 'समाचार चैनल न्यूज एशिया' ने बताया कि शुरुआती मतदान में 'रॉयल मलेशिया पुलिस', 'मलेशियाई सशस्त्र सेना' और 'विशेष कार्य बल' और उनके जीवनसाथी सहित कुल 2,78,590 मतदाता मतदान करेंगे। चुनाव आयोग के अनुसार मतदाताओं को 300 और 255 लोगों के समूह में बांट दिया गया है। (बलूचिस्तान में कोयले की दो खदानें धसकने से 19 की मौत, 6 अन्य घायल )

प्रात: आठ बजे खोले गए मतदान केंद्र शाम 5-7 बजे के बीच बंद हुए। मतगणना शनिवार को नहीं होगी। मतपेटियों को पुलिस थानों में सुरक्षा के बीच रखा जाएगा। 14वें आम चुनाव में 1,49,40,624 मतदाताओं के अपना मताधिकार का उपयोग करने की उम्मीद है।

'समाचार एजेंसी एफे न्यूज' के अनुसार मलेशियाई प्रधानमंत्री नजीब रजाक को उनके राजनीतिक दल 'यूनाइटेड मलेज नेशनल ऑर्गेनाइजेशन' (यूएमएनओ) से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार दोबारा बनाया गया है। राष्ट्रीय मोर्चे के गठबंधन की प्रमुख पार्टी वर्ष 1974 से शासन कर रही है। हालिया सर्वेक्षणों ने हालांकि यह बताया है कि वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद की अगुआई वाला विपक्षी गठबंधन इस अंतर को कम कर सकता है।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Early voting begins in Malaysia general elections