Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इंडोनेशिया में भूकंप की वजह से...

इंडोनेशिया में भूकंप की वजह से मौत का आंकड़ा 555 पहुंचा, 1,500 लोग घायल

इंडोनेशिया के लोगों को हाल के दिनों में भयानक भूकंप का सामना करना पड़ा है। इस भूकंप की वजह से लोम्बोक द्वीप में काफी क्षति पहुंची है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 25 Aug 2018, 12:31:26 IST

जकार्ता: इंडोनेशिया के लोगों को हाल के दिनों में भयानक भूकंप का सामना करना पड़ा है। इस भूकंप की वजह से लोम्बोक द्वीप में काफी क्षति पहुंची है और अब तक 555 लोगों की मौत हो चुकी है और 1,500 लोग घायल हैं। इंडोनेशिया के आपदा प्रबंधन एजेंसी से यह जानकारी मिली है। 

बाली द्वीप पर भी 29 जुलाई और 5 अगस्त को भयानक भूकंप आया था

Related Stories

प्राकृतिक छटा की वजह से छुट्टियां मनाने के लिए बेहद खूबसूरत जगह के रूप में मशहूर बाली द्वीप पर भी 29 जुलाई और 5 अगस्त को भयानक भूकंप आया था। पिछले सप्ताह रविवार को भूकंप के ताजा झटके महसूस किए गए और सबसे तेज झटके की तीव्रता 6.9 थी। 

लोम्बोक के उत्तरी हिस्से में ज्यादा लोगों की मौतें हुई, जनजीवन चरमराया

इंडोनेशिया की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने बताया कि पिछले सप्ताह शुक्रवार को लोम्बोक के उत्तरी हिस्से में ज्यादा लोगों की मौतें हुई। इसके अलावा पड़ोस में स्थित सुमबावा द्वीप में भी कई लोगों की मौत हो गई। कई पीड़ितों की मौत मलबे के नीचे दबने से हो गई क्योंकि भूकंप की वजह से बड़ी संख्या में घर और प्रतिष्ठान क्षतिग्रस्त हुए हैं। इंडोनेशिया में जनजीवन चरमरा गया है। सड़के टूट गई हैं और मलबे से भरे हुए हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: इंडोनेशिया में भूकंप की वजह से मौत का आंकड़ा 555 पहुंचा, 1,500 लोग घायल