Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. हैक हुए पाकिस्तान के सभी बैंक,...

हैक हुए पाकिस्तान के सभी बैंक, हजारों लोगों की रकम चोरी

अधिकारियों ने बताया कि 27 और 28 अक्टूबर को साइबर हमला हुआ था और करीब एक दर्जन बैंकों के कथित तौर पर 8,000 ग्राहकों के डेटा में सेंध लग गयी। 

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 07 Nov 2018, 8:26:02 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में पिछले सप्ताह व्यापक स्तर पर हैकिंग के कारण हजारों लोगों के बैंक खातों में सेंध लगी है और कई लोगों की रकम चोरी हो गयी। संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की साइबर अपराध इकाई के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने कई लोगों की शिकायतों के बाद जांच शुरू कर दी है।

अधिकारियों ने बताया कि 27 और 28 अक्टूबर को साइबर हमला हुआ था और करीब एक दर्जन बैंकों के कथित तौर पर 8,000 ग्राहकों के डेटा में सेंध लग गयी। एफआईए अधिकारियों ने बताया कि बैंक इस्लामी ने कहा है कि 27 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय पेमेंट कार्ड के जरिए 26 लाख रुपये की चोरी के बाद ऐसे लेन-देन पर रोक लगा दी गयी।

जियो न्यूज की एक खबर के मुताबिक करीब दस बैंकों की ओर से सभी अंतरराष्ट्रीय लेन-देन पर रोक लगाए जाने के करीब दस दिन बाद यह मामला प्रकाश में आया है। क्रेडिट और डेबिट कार्ड से जुड़े डेटा में सेंधमारी को लेकर चिंता जताए जाने के बाद बैंकों ने ये कदम उठाए थे। 

एफआईए के साइबर क्राइम विंग के कैप्टन (रिटायर्ड) मोहम्मद शोएब ने बताया कि एफआईए ने सभी बैंकों को इस संबंध में पत्र लिखा है। बैंकों के प्रमुखों एवं सुरक्षा प्रबंधनों की एक बैठक बुलाई जा रही है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: हैक हुए पाकिस्तान के सभी बैंक, हजारों लोगों की रकम चोरी - Data of almost all Pakistani banks hacked: Report