Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. नेपाल: 7 लोगों को ले जा...

नेपाल: 7 लोगों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर घने जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त, 6 की मौत, एक घायल

नेपाल में 7 लोगों को लेकर जा रहा एक हेलीकॉप्टर शनिवार को घने जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 08 Sep 2018, 18:00:19 IST

काठमांडू: नेपाल में 7 लोगों को लेकर जा रहा एक हेलीकॉप्टर शनिवार को घने जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हेलीकॉप्टर ने जंगल में क्रैश लैंडिंग की। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एल्टीट्यूड एयर का यह हेलीकॉप्टर सुबह से लापता था और निकटवर्ती धाडिंग और नुवाकोट जिलों से लगने वाले जंगल के इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इस दुर्घटना में हेलीकॉप्टर में सवार 7 में से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि एक महिला घायल है। एल्टीट्यूड एयर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नीमा नुरू शेरपा ने कहा कि स्थानीय लोगों ने नुवाकोट जिले के सुदूरवर्ती इलाके में हेलीकॉप्टर का मलबा देखा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हेलीकॉप्टर के पायलट सीनियर कैप्टन निश्छल के सी थे। उनके अलावा हेलीकॉप्टर में एक जापानी पर्वतारोही और 6 नेपाली यात्री सवार थे। अधिकारियों को पहले यात्रियों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन बाद में 6 यात्रियों के शव और एक महिला को घायलावस्था में खोज लिया गया। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एक सूत्र ने कहा हेलीकॉप्टर गोरखा के समागांव से एक मरीज और अन्य यात्रियों को लेकर काठमांडू के लिए उड़ा था। करीब 20 मील की उड़ान के बाद सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर काठमांडू टावर से उसका संपर्क टूट गया।

त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के महाप्रबंधक राजकुमार छेत्री ने कहा कि हेलीकॉप्टर को राजधानी में सुबह 8:18 पर उतरना था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में आग नहीं लगी है। उन्होंने कहा कि खराब मौसम और दुर्गम इलाके की वजह से बचाव कार्य में मुश्किलें आ रही थीं। नेपाली सेना का एक हेलीकॉप्टर और एक निजी हेलीकॉप्टर को दुर्घटनास्थल पर राहत कार्य के लिए भेजा गया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Chopper crashes in Nepal with seven people aboard, wreckage spotted in jungle