Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया चीन ने फर्जी शादी, मानव तस्करी...

चीन ने फर्जी शादी, मानव तस्करी से निपटने के लिये पाकिस्तान में ‘कार्यबल’ भेजा

पाकिस्तानी महिलाओं के साथ फर्जी शादी में कथित रूप से शामिल चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी और मानव तस्करी तथा अंग कारोबार की खबरों की वजह से चीन-पाकिस्तान के संबंधों के कमजोर होने की आशंका के बीच चीन ने इन मुद्दों से तत्काल निपटने के लिये पाकिस्तान में ‘‘कार्यबल’’ भेजा है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 May 2019, 21:00:01 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी महिलाओं के साथ फर्जी शादी में कथित रूप से शामिल चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी और मानव तस्करी तथा अंग कारोबार की खबरों की वजह से चीन-पाकिस्तान के संबंधों के कमजोर होने की आशंका के बीच चीन ने इन मुद्दों से तत्काल निपटने के लिये पाकिस्तान में ‘‘कार्यबल’’ भेजा है। ‘डॉन’ अखबार की खबर के अनुसार पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने शुक्रवार को फर्जी शादी और मानव तस्करी में संलिप्तता के संदेह में इस्लामाबाद हवाई अड्डे से तीन और चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया।

इसके अनुसार एफआईए की आव्रजन प्रकोष्ठ ने इन चीनी नागरिकों के साथ मौजूद तीन स्थानीय महिलाओं को भी हिरासत में लिया है। तीनों जोड़ों को उस वक्त रोका गया जब वे चीन के लिये विमान से उड़ान भरने ही वाले थे। बृहस्पतिवार को एफआईए ने घोषणा की कि उसने वेश्यावृत्ति और अवैध अंग कारोबार में कथित रूप से लिप्त एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह के खिलाफ जांच के सिलसिले में 11 चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया है। इस्लामाबाद में चीनी दूतावास ने बताया कि उसने मीडिया में आ रही खबरों को देखा है और इसके लिये पाकिस्तान अपने घरेलू कानून एवं नियमों के मुताबिक कार्रवाई कर रहा है।

Related Stories

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Asia