Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया दक्षिण फिलिपींस के कैथेड्रल में दो...

दक्षिण फिलिपींस के कैथेड्रल में दो बम विस्फोट, 27 लोगों की मौत 77 घायल

फिलिपींस के एक द्वीप पर रविवार को एक सामूहिक प्रार्थना सभा के दौरान एक रोमन कैथोलिक कैथेड्रल (गिरजाघर) के बाहर दो बम विस्फोटों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Jan 2019, 15:39:27 IST

मनीला। दक्षिण फिलिपींस के एक द्वीप पर रविवार को एक सामूहिक प्रार्थना सभा के दौरान एक रोमन कैथोलिक कैथेड्रल (गिरजाघर) के बाहर दो बम विस्फोटों में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और करीब 77 अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्रांतीय राजधानी में जोलो कैथेड्रल के अंदर पहला बम विस्फोट हुआ। विस्फोट में कुछ लोग घायल हुये और मुख्य दरवाजे की ओर भागने के लिए भगदड़ मच गई। 

 
इसके बाद दूसरा विस्फोट परिसर के बाहर उस वक्त हुआ जब बाहर तैनात सेना के जवान और पुलिसकर्मी अंदर जा रहे थे। इसके कारण और अधिक लोग हताहत हुये। सेना इस बात की भी जांच कर रही है कि दूसरा विस्फोटक उपकरण वहां खड़ी एक मोटरसाइकिल के जुड़ा हुआ था। पुलिस ने बताया कि कम से कम 27 लोग मारे गये और 77 लोग घायल हुये हैं। मृतकों में 20 नागिरक और सात जवान शामिल हैं। घायलों में 17 जवान, दो पुलिसकर्मी और 61 नागरिक शामिल हैं।
 
बख्तरबंद गाड़ियों में सवार सैनिकों ने चर्च की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को बंद कर दिया है जबकि घायलों को और शवों को वाहनों से अस्पताल ले जाया गया है। कुछ हताहतों को विमान से नजदीक के जमबोआंगा शहर ले जाया गया है। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन