Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया बेंजामिन नेतन्याहू ने जीता इजरायल का...

बेंजामिन नेतन्याहू ने जीता इजरायल का चुनाव, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

120 सदस्यों वाली इजरायल की संसद में नेतन्याहू की गठबंधन को 65 सीटों पर जीत मिल चुकी है और उनका लगातार चौथी बार प्रधानमंत्री बनना लगभग तय हो गया है

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Apr 2019, 16:31:08 IST

नई दिल्ली। इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू के नेतृत्व वाले गठबंधन ने आम चुनाव में जीत हासिल कर ली है और नेतन्याहू फिर से इजरायल के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इस बार प्रधानमंत्री बनने पर नेतन्याहू इजरायल में सबसे ज्यादा समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड बनाएंगे। वे रिकॉर्ड पांचवीं बार इजरायल के प्रधानमंत्री बनेंगे।

बेंजामिन नेतन्याहू की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने उनको बधाई दी है, अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने नेतन्याहू को टैग करते हुए लिखा है कि आप भारत के सबसे बड़े मित्र हैं और दोनो देशों के संबधों को नई ऊंचाई तक आपके साथ मिलकर भविष्य में काम करेंगे। नेतन्याहू को प्रधानमंत्री मोदी का मित्र समझा जाता है।

अबतक हो चुकी मतगणना में 120 सदस्यों वाली इजरायल की संसद में नेतन्याहू की गठबंधन को 65 सीटों पर जीत मिल चुकी है और उनका रिकॉर्ड पांचवीं बार प्रधानमंत्री बनना लगभग तय हो गया है। नेतन्याहू के मौजूदा कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धी राजधानी यरुशलम को अमेरिका सहित कई देशों से मान्यता दिलवाना है। अधिकतर देशों ने तेल अवीव शहर में अपने दूतावास बनाए हुए है, लेकिन अमेरिका सहित कुछ देशों ने अब अपने दूतावास यरुशलम में स्थापित कर दिए हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।