Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. अफगानिस्तान में कम से कम 30...

अफगानिस्तान में कम से कम 30 लोगों का अपहरण, 6 लोगों को मौत के घाट उतारा

अफगानिस्तान के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी अफगानिस्तान में चरमपंथियों ने 19 पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 30 लोगों का अपहरण कर लिया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 28 Feb 2018, 17:33:25 IST

कंधार: अफगानिस्तान के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी अफगानिस्तान में चरमपंथियों ने 19 पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 30 लोगों का अपहरण कर लिया। वहीं दूसरी घटना में चरमपंथियों ने छह लोगों को मौत के घाट उतार दिया। कंधार पुलिस के प्रमुख जनरल अब्दुल राजिक ने आज कहा कि चरमपंथियों के एक समूह ने पुलिस जांच चौकी पर हमला किया जिसमें छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। (यमन में जारी युद्ध समाप्त करने के लिए UN ने संबद्ध पक्षों से किया आग्रह )

राजिक ने बताया कि ठीक उसी वक्त सेना की वर्दी पहने चरमपंथियों के एक दूसरे समूह ने एक बस को रोककर 30 लोगों का अपहरण कर लिया। इनमें 19 पुलिसकर्मी हैं। उन्होंने बताया कि दोनों घटनाएं कल रात कंधार और उरुगजान प्रांत की सीमा पर घटी।

उरुगजान गवर्नर के प्रवक्ता दोस्त मोहम्मद नायाब ने दोनों रिपोर्ट की पुष्टि की लेकिन ज्यादा जानकारी नहीं दी। हमले और अपहरण की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है लेकिन राजिक तालिबान विद्रोहियों को दोषी ठहरा रहे हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: At least 30 people abducted in Afghanistan