Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. वियतनाम की इमारत में आग लगने...

वियतनाम की इमारत में आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत

वियतनाम के हो ची मिन्ह शहर के एक इमारत परिसर में आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए। शहर के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 23 Mar 2018, 13:07:41 IST

हनोई: वियतनाम के हो ची मिन्ह शहर के एक इमारत परिसर में आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए। शहर के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। शहर के अग्नि एवं पुलिस विभाग के अधिकारी ने बताया कि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि सुबह में लगी आग की वजह से कोई लापता है या नहीं। साथ ही उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने से इंकार कर दिया। (अमेरिका के फैसले से भड़का चीन, कर डाली ये बड़ी घोषणा )

छह साल पहले बनी इस परिसर की तीन इमारतों में 700 से ज्यादा अपार्टमेंट हैं। वियतनाम की आधिकारिक समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने और ऊंची मंजिलों से कूदने की वजह से हुई है।

खबर में बताया गया कि यह आगबेसमेंट के पार्किंग क्षेत्र में लगी और उसके बाद फैल गई। दमकल के 200 से ज्यादा कर्मियों को आग पर काबू पाने में एक घंटे से ज्यादा का समय लगा। देश के दक्षिणी कारोबारी हब के एक ट्रेड सेंटर में साल 2002 में लगी आग में कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई थी जो वियतनाम के सबसे बुरे अग्निकांडों में से एक था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: At least 13 people die in Vietnam building fire