Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. संबंधों को खराब करने का एक...

संबंधों को खराब करने का एक खतरनाक प्रयास कर रहा है अमेरिका: उत्तर कोरिया

उत्तर कोरिया ने अमेरिका के उस दावे को भ्रमित करने वाला बताया है जिसमें उसने कहा था कि अत्यधिक अमेरिकी राजनीतिक दबाव और प्रतिबंधों की नीति के कारण ही वह बातचीत के मंच तक आया है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 06 May 2018, 12:18:44 IST

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने अमेरिका के उस दावे को भ्रमित करने वाला बताया है जिसमें उसने कहा था कि अत्यधिक अमेरिकी राजनीतिक दबाव और प्रतिबंधों की नीति के कारण ही वह बातचीत के मंच तक आया है। उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से कहा कि ऐसे दावे सुधर रहे संबंधों को खराब करने का एक खतरनाक प्रयास है। (पाक सेना ने 11 आतंकवादियों के लिए मृत्युदंड की सजा को मंजूरी दी )

गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच पिछले महीने हुए शिखर सम्मेलन के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों में नरमी आने के संकेत मिले थे। सम्मेलन में उत्तर कोरिया ने प्रायद्वीप को परमाणु मुक्त करने पर सहमति जताई थी।

प्रवक्ता ने कहा , ‘‘ अमेरिका जानबूझकर उकसावे वाले प्रयास कर रहा है , वह भी ऐसे वक्त जब कोरियाई प्रायद्वीप में शांति और सुलह की स्थिति बन रही है। किम और राष्ट्रपति ट्रंप के इस महीने के अंत तक या अगले महीने की शुरुआत में मुलाकात होने की संभावना है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: America is making a dangerous attempt to spoil relations said North Korea