Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. चीन में अपने रिपोर्टर का वीजा...

चीन में अपने रिपोर्टर का वीजा खारिज करने से बहुत चिंतित है अमेरिका

अमेरिकी दूतावास ने कहा कि वह चीन में विदेशी और घरेलू पत्रकारों के काम पर पाबंदियों को लेकर ‘‘बहुत चिंतित’’ है। यह बयान तब आया है जब चीन ने बज्जफीड न्यूज के लिए अमेरिकी संवाददाता को वीजा दोबारा जारी करने से मना कर दिया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 24 Aug 2018, 10:42:08 IST

बीजिंग (चीन): अमेरिकी दूतावास ने कहा कि वह चीन में विदेशी और घरेलू पत्रकारों के काम पर पाबंदियों को लेकर बहुत चिंतित है। यह बयान तब आया है जब चीन ने बज्जफीड न्यूज के लिए अमेरिकी संवाददाता को वीजा दोबारा जारी करने से मना कर दिया।

कम्युनिस्ट सरकार द्वारा वीजा आवेदन खारिज करने के बाद संवाददाता मेघा राजगोपालन को देश छोड़ना पड़ा। इसे संवेदनशील माने जाने वाले विषयों पर उनके काम को लेकर सजा के तौर पर देखा जा रहा है।

चीन ने राजगोपालन के निष्कासन के पीछे की वजह पर कोई जानकारी नहीं दी और दूतावास के बयान में उनके नाम का जिक्र नहीं है। दूतावास ने कहा कि चीन में बेहतर आजादी आवश्यक है क्योंकि इसका परस्पर संबंध अमेरिका में चीनी मीडिया को मिलने वाली आजादी से है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: चीन में अपने रिपोर्टर का वीजा खारिज करने से बहुत चिंतित है अमेरिका- America deeply concerned after China denies US reporter visa