Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. एक बार फिर हाफिज सईद ने...

एक बार फिर हाफिज सईद ने उगला जहर, कहा नहीं बनने देंगे भारत को एशिया का सुपरपावर देश

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने एक बार फिर अपने पड़ेसी देश भारते के किलाफ जहर उगला है। पेशावर में एक रैली को संबोधित करते हुए हाफिज सईद ने कहा कि हम भारत को किसी भी क्षेत्र में सुपरपावर नहीं बनने देंगे।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 08 Jan 2018, 13:17:24 IST

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने एक बार फिर अपने पड़ेसी देश भारते के किलाफ जहर उगला है। पेशावर में एक रैली को संबोधित करते हुए हाफिज सईद ने कहा कि हम भारत को किसी भी क्षेत्र में सुपरपावर नहीं बनने देंगे। सईद ने कहा कि हम पाकिस्तान के शहर-शहर घूमकर इस संदेश को फैलाएंगे। बीते रविवार पेशावर में एक रैली के दौरान हाफिज सईद शामिल नहीं हो पाया था, लेकिन उसने फोन के जरिए लोगों को संबोधित किया। ('असमान वेतन' के चलते BBC चीन की संपादक ने दिया इस्तीफा )

रैली को संबोधित करते हुए हाफिज ने सीधे तरीके से भारत और अमेरिका पर निशाना साधा। सईद ने कहा कि, राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा यरूशलम को इजराइल की राजधानी बताना बिल्कुल गलत था। सईद ने अमेरिका द्वारा पाकिस्तान के लिए उठाए गए कड़े कदमों की आलोचना की। सईद ने कहा पाकिस्तान एक शक्तिशाली देश की तरह उभरकर सामने आएगा. सईद ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम अमेरिका की मदद लिए बिना अपने देश को आगे बढाएं।

गौरतलब है कि बीते सप्ताह आतंकवाद के दोहरे रुख से नाराज अमेरिका ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पाकिस्तान को दी जाने वाली 1,628 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद पर रोक लगा दी है। नए साल पर अमेरिका ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए आज आरोप लगाया कि उसने गत 15 वर्षों में 33 अरब डालर की सहायता के बदले अमेरिका को ‘झूठ और धोखे’ के सिवा कुछ भी नहीं दिया है। ट्रंप ने साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवादियों को ‘‘सुरक्षित पनाहगाह’’ मुहैया करायी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: again mumbai attack mastermind hafiz saeed attack india