Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने गलती से कर...

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने गलती से कर दी 9 लोगों की हत्या

अफगानिस्तान के पूर्वी नंगरहार प्रांत में एक घर पर छापे के दौरान सुरक्षाबलों ने गलती से नौ लोगों की हत्या कर दी। अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों में अधिकतर असैन्य नागरिक हैं।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 29 May 2018, 11:11:21 IST

काबुल: अफगानिस्तान के पूर्वी नंगरहार प्रांत में एक घर पर छापे के दौरान सुरक्षाबलों ने गलती से नौ लोगों की हत्या कर दी। अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों में अधिकतर असैन्य नागरिक हैं। प्रांतीय गवर्नर हयातुल्लाह हयात ने आज कहा कि चापरहार जिले में कल रात की गई छापेमारी की इस कार्रवाई में आठ अन्य नागरिक घायल भी हुए हैं। (पराग्वे के इतिहास में पहली बार एक महिला बनेगी राष्ट्रपति )

हयात ने बताया कि मरने वालों में एक स्थानीय पुलिस कमांडर भी है। उन्होंने कहा कि जिस घर पर छापेमारी की गई उससे गोलियां चल रही थीं , हालांकि अभियान खत्म होने के बाद जब तलाशी ली गई तो अधिकतर हताहत नागरिक मिले।

इस बात की जांच की जा रही है कि अभियान में इतने नागरिक कैसे हताहत हुए। नंगरहार में अस्पताल के प्रवक्ता इनामुल्लाह मियाखैल ने भी छापे के बाद नौ शवों को अस्पताल लाने की पुष्टि की है। पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह दोनों ही सक्रिय हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Afghanistan Security forces accidentally killed 9 people