Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. युद्धग्रस्त देश में राजनीतिक समाधान शुरू...

युद्धग्रस्त देश में राजनीतिक समाधान शुरू करने के लिए अमेरिका संग वार्ता को तैयार हुए अफगानिस्तान, तालिबान

अफगानिस्तान तालिबान ने मंगलवार को कहा कि वह युद्धग्रस्त देश में राजनीतिक समाधान शुरू करने के राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों के बीच अमेरिका के साथ वार्ता के लिए तैयार है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 27 Feb 2018, 17:37:55 IST

काबुल: अफगानिस्तान तालिबान ने मंगलवार को कहा कि वह युद्धग्रस्त देश में राजनीतिक समाधान शुरू करने के राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों के बीच अमेरिका के साथ वार्ता के लिए तैयार है। तालिबान ने जारी बयान में कहा, "राजनीतिक कार्यालय इस संकट के शांतिपूर्ण समाधान के संबंध में अमेरिकी अधिकारियों से प्रत्यक्ष बातचीत का आह्वान करता है।" (स्पेस एक्स परियोजना के तहत 2040 तक मंगल ग्रह पर भेजे जा सकेंगे मनुष्य )

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के उपसहायक सचिव एलिस वेल्स के अफगानिस्तान दौरे और अफगान नेताओं से मिलने के बाद यह बयान आया है। बयान के मुताबिक, "अब इसे अमेरिका और इसके संबंधियों के साथ पता लगाया जाना चाहिए कि अफगान मुद्दे को सैन्य तरीके से सुलझाया नहीं जा सकता। अमेरिका को युद्ध के बजाय अफगानिस्तान के लिए शांतिपूर्ण रणनीति पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।"

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और अन्य नेताओं ने तालिबान के साथ बार-बार शांति वार्ता की पेशकश की है। हालांकि, समूह ने इस पेशकश को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि जब तक विदेशी सुरक्षाबल देश से चले नहीं जाते, कोई बातचीत नहीं होगी।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Afghanistan and Taliban ready for talks with US