Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. अफगान: कंधार और लोगार में हुए...

अफगान: कंधार और लोगार में हुए हमलों में कम से कम 10 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के कंधार और लोगर प्रांतों में बुधवार को अलग-अलग हमलों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, अफगानिस्तान के पूर्वी लोगर प्रांत में एक पुलिस थाने पर चार तालिबानी विद्रोहियों द्वारा किए गए हमले में तीन पुलिस अधिकारियों सहित सात लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 30 May 2018, 16:30:56 IST

काबुल: अफगानिस्तान के कंधार और लोगर प्रांतों में बुधवार को अलग-अलग हमलों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, अफगानिस्तान के पूर्वी लोगर प्रांत में एक पुलिस थाने पर चार तालिबानी विद्रोहियों द्वारा किए गए हमले में तीन पुलिस अधिकारियों सहित सात लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी 'एफे' के अनुसार, लोगर के पुलिस प्रवक्ता शपूर अहमदजई ने कहा, "हमला बुधवार तड़के उस समय हुआ, जब एक विद्रोही ने विस्फोटकों से भरे मिनी ट्रक को पुल-ए-अवाम स्थित पुलिस थाने की पीछे दीवार के पास उड़ा दिया।" (इंडोनेशिया में मोदी को गॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया )

उन्होंने बताया, "विस्फोट के बाद हथियारों के साथ तीन हमलावरों ने पुलिस थाने के अंदर प्रवेश किया। लेकिन पुलिसकर्मी स्थिति को संभालने और हमलावरों पर जवाबी कार्रवाई करने में कामयाब रहे।" तालिबान के प्रवक्ता जबीबुल्लाह मुजाहिद ने टेलीग्राम पर अपने आधिकारिक खाते पर जारी एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने कहा है कि इस हमले में जिला पुलिस प्रमुख सहित कई पुलिसकर्मी मारे गए और घायल हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अफगानिस्तान के कंघार प्रांत में हुए एक और हमले में कम से कम तीन नागरिकों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता दाऊद अहमदी ने कहा कि विस्फोट पुलिस जिला 5 के बाजार में हुआ, जिसमें तीन लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। सभी नागरिक थे। उन्होंने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Afghan At least 10 people died in attacks in Kandahar and Logar