Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान ने 34 भारतीय मछुआरों को...

पाकिस्तान ने 34 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया, जनवरी के बाद पहला मामला

पाकिस्तान की समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने कथित तौर पर देश के जल क्षेत्र में गलती से प्रवेश करने वाले 34 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 08 May 2019, 9:29:35 IST

कराची: पाकिस्तान की समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने कथित तौर पर देश के जल क्षेत्र में गलती से प्रवेश करने वाले 34 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है। समुद्री सुरक्षा एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि इन लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया और इस दौरान 6 नौकाओं को भी जब्त किया है। उन्होंने बताया कि मछुआरों को स्थानीय बंदरगाह पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

प्रवक्ता ने बताया, ‘उन्हें न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा जो उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने पर फैसला करेंगे।’ इस साल जनवरी के बाद यह पहली बार है, जब समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान ने जनवरी में 5 गुजराती मछुआरों को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें जेल भेज दिया गया था।

पाकिस्तान सरकार ने पिछले महीने कराची की लांधी और मालिर जेलों से 250 से ज्यादा मछुआरों को रिहा किया था। मछुआरों को 3 चरणों में रिहा किया गया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने पहले ऐलान किया था कि सद्भावना के तहत अप्रैल में, चार अलग-अलग समूहों में 360 भारतीय मछुआरों को रिहा किया जाएगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From Asia